Good News Maha covid-19: रीयल एस्टेट इंडस्ट्री भी आई आगे, CREDAI समेत बिल्डर एसोसिएशंस का बड़ा फैसला...

लॉक डाउन ( LockDown2.0 ) के चलते बंद पडीं साइट्स ( Contructions Sites ) के मजदूरों ( Workers ) का रखा जा रहा ध्यान, कई बड़े बिल्डरों ( Builders ) समेत बिल्डर एसोसिएशन ( Association ) की ओर की जा रही जरूरतमंदों की मदद ( Help )

By: Rohit Tiwari

Published: 18 Apr 2020, 09:42 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र में बढ़ते कोविड-19 ( COVID-19 ) के प्रकोप से बचने के लिए जहां विभिन्न संस्थाएं आगे आ रही हैं, वहीं अब महामारी के इस वायरस की लडाई में देश की दूसरी बड़ी इंडस्ट्री रियल एस्टेट भी आ गया है। वहीं कई बड़े बिल्डरों समेत बिल्डर एसोसिएशन की ओर से संकट की इस घडी में सरकार के विभिन्न उपायों के तहत करीब 70 हजार से भी ज्यादा मजदूरों को राशन पहुंचाया जा रहा है। क्रेडाई ( MCHI-CREDAI ) के एमएमआर रीजन के प्रेसिडेंट नयन शाह ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होते ही उनकी ओर से लेबरों से उनकी समस्याएं जानी जाएंगी, जबकि हर संभव मदद की जाएगी।

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3320 संक्रमित, 201 की मौत, मुंबई में पांच की गई जान...

Maha COVID19: मुंबई में कोरोना के 1896 मरीज, 24 घंटे में 140 लोग संक्रमित...

सैनिटाइज करने की प्रक्रिया जारी...
राज्य लेबर कमिश्नर की ओर से मिड-डे मील, अटल आहार योजना स्कीम के तहत मजदूरों को वीकली राशन पहुंचाया जा रहा है। इसमें 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो आलू समेत 1 किलो प्याज, तेल आदि विभिन्न सामग्रियां होती हैं। वहीं दीपक गोराडिया की माने तो यह उनकी ओर से सुविधा मुंबई, ठाणे, डोंबिवली, नवी मुंबई, रायगढ़ और वसई-विरार में उपलब्ध विभिन्न साइट्स के मजदूरों को दी जा रही है। साथ ही हेल्थ कैंप की व्यवस्था के अलावा विभिन्न साइट को सैनिटाइज करने की प्रक्रिया जारी है।

Maha Corona: राज्य में 1982 संक्रमित, महामुंबई और पुणे सबसे ज्यादा प्रभावित

 

Good News Maha covid-19: रीयल एस्टेट इंडस्ट्री भी आई आगे, क्रेडाई समेत बिल्डर एसोसिएशंस का बड़ा फैसला...

क्वॉरेंटाइन की सुविधा भी...
नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल ( NAREDCO ) के स्टेट प्रेसिडेंट राजन बंदेलकर की माने तो वह अपने एमएमआर रीजन के करीब तीन लाख वर्कर्स को राशन समेत मेडिकल सुविधा उपलब्ध करा रहे है, लोकल महानगरपालिका की सहयोग से आवश्यकतानुसार मेंबर्स को क्वॉरेंटाइन की सुविधा भी मुहैया कराई गई है।

Breaking Maha Covid-19: महाराष्ट्र में 1761 लोग संक्रमित, अब तक 127 की मौत...

Good News Maha covid-19: रीयल एस्टेट इंडस्ट्री भी आई आगे, क्रेडाई समेत बिल्डर एसोसिएशंस का बड़ा फैसला...

हीरानंदानी और लोढ़ा भी कर रहे मदद...
इसके विपरीत हीरानंदानी ग्रुप ने भी पांच करो रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने का ऐलान किया है तो वहीं लोढ़ा ग्रुप की ओर से भी मजदूरों को तरह-तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, विभिन्न साइट्स के हजारों मजदूरों की परेशानी का निदान करने का प्रयास हो रहा है।

Breaking Maha Corona: महाराष्ट्र में 1574 संक्रमित, 24 घंटे में 210 लोगों में कोविड-19 की पुष्टि...

Corona virus Corona virus Impact corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned