scriptLockDown3.0: औरंगाबाद में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, इसलिए लौट रहे थे अपने घर, मालगाड़ी ने रौंदा… | LockDown3.0: 16 migrant laborers killed in Aurangabad, returning to th | Patrika News

LockDown3.0: औरंगाबाद में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, इसलिए लौट रहे थे अपने घर, मालगाड़ी ने रौंदा…

locationमुंबईPublished: May 08, 2020 10:45:54 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

शुक्रवार ( Friday ) सुबह हुआ हादसा ( Accident ), रेल मंत्री ( Rail Minister ) ने दिए जांच के आदेश ( Order ), खाने और रोजगार ( Employment ) की चिंता में लिप्त मजदूर ( Worker ) पैदल ही अपने गांवों ( Villages ) की ओर निकल लिए

LockDown3.0: औरंगाबाद में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, इसलिए लौट रहे थे अपने घर, मालगाड़ी ने रौंदा...

LockDown3.0: औरंगाबाद में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, इसलिए लौट रहे थे अपने घर, मालगाड़ी ने रौंदा…

मुंबई. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार तडके दिल दहला देने वाली खबर उजागर हुई। यहां पर आज एक मालगाड़ी ने प्रवासी मजदूरों की जान ले ली। दरअसल, औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास 16 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि पांच से भी ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। ये हादसा सुबह 5.15 बजे के करीब हुआ है। वहीं आननफानन में रेल मंत्री ने इस गंभीर घटना के जांच के आदेश दिए हैं। विदित हो कि लॉकडाउन के ऐलान होते ही लाखों की संख्या में मजदूर जहां के तहां फंस गए थे। इस पर अब खाने और रोजगार की चिंता में लिप्त मजदूर पैदल ही अपने गांवों की ओर निकल लिए।

Maha Corona: आज 43 की मौत, नए संक्रमित मरीज मिले 1216, 18 हजार के करीब पॉजिटिव केस…

https://twitter.com/narendramodi/status/1258597915536179201?ref_src=twsrc%5Etfw
LockDown3.0: औरंगाबाद में 16 प्रवासी मजदूरों की मौत, इसलिए लौट रहे थे अपने घर, मालगाड़ी ने रौंदा...

परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये…
विदित हो कि देश के अलग-अलग हिस्सों में अब राज्य सरकारों की ओर से की गई सिफारिशों पर स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाई गई। इस दौरान राज्य सरकारों की ओर से जो लिस्ट दी जा रही है, उन्हें ही ट्रेन में सफर करने की इजाजत है। घटना के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। वहीं सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Maha Corona: 16758 Covid-19, मुंबई में 10,714 संक्रमित मरीज, अब तक 3094 पेशेंट डिस्चार्ज…

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मालगाड़ी के चपेट में आए कई मजदूर…
वहीं भारतीय रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि औरंगाबाद से कई मजदूर पैदल सफर कर आ रहे थे, कुछ किलोमीटर चलने के बाद ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके, उस वक्त मालगाड़ी आई और उसकी चपेट में कुछ मजदूर आ गए। देश के अलग-अलग हिस्सों में अब राज्य सरकारों की ओर से की गई सिफारिश पर स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलवाई जा रही है। इस दौरान राज्य सरकारों की ओर से जो लिस्ट दी जा रही है, उन्हें ही ट्रेन में सफर करने की इजाजत दी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो