Maha corona: गरीब , मजदूर और लाचार लगभग 20 लाख लोगों को भाजपा रोजना भोजन कराएगी

राज्य में कर्फ्यू (curfew)लगने के बाद जगह जगह पर फंसे असहाय(helpless) लोगों को भाजपा(bjp) ने भोजन (food) पहुंचाने का फैसला किया है। प्रत्येक जिला के अध्यक्ष( president) और विधायकों( mla) को भी सूचित कर दिया गया है। प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आसपास के 10 लोगों को रोजाना दोनों जून का खाना देने का प्रयास करेगा।

By: Ramdinesh Yadav

Published: 27 Mar 2020, 11:59 PM IST

मुम्बई । राज्य में कोरोना वायरस को लेकर सरकार के इस जंग में भाजपा भी साथ उतर गई है । गरीब , मजदूर और लाचार लगभग 20 लाख लोगों को भाजपा ने रोजना भोजन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है । शुक्रवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह निर्णय लिया गया ।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक हुई ।जिसमें केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ,नितिन गडकरी और राज्य से चंद्रकांत पाटील , पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जैसे तमाम वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। इस महामारी के दौरान बचाव में राज्य के तमाम विषयों को लेकर इस पर चर्चा की गई।

कोरोना वायरस के खिलाफ राज्य सरकार की लड़ाई में भाजपा ने पूरा सहयोग देने का फैसला किया है। राज्य में कर्फ्यू लगने के बाद जगह जगह पर फंसे असहाय लोगों को भाजपा ने भोजन पहुंचाने का फैसला किया है। प्रत्येक जिला के अध्यक्ष और विधायकों को भी सूचित कर दिया गया है। प्रत्येक कार्यकर्ता अपने आसपास के 10 लोगों को रोजाना दोनों जून का खाना देने का प्रयास करेगा।


जिला स्तर पर इसकी रचना की गई है। जिला अध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं को अनाज सब्जी और अन्य चीजें उपलब्ध कराएगा। जिसे वार्ड स्तर पर वितरित के भोजन तैयार किया जाएगा। बाद में खाने को आसपास के गरीब मजबूर और लाचार लोगों को कार्यकर्ता ले जाकर बाटेंगे।

बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रदेश भाजपा के महासचिव सुरजीत सिंह ठाकुर ने बताया कि पार्टी ने गरीब ,लाचार ,मजदूर लोगों तक खाना पहुंचाने का फैसला किया है। वार्ड स्तर पर कार्यकर्ता एकत्र होकर प्रतिदिन खाना बनाएंगे और फिर उसे क्षेत्र में कार्यकर्ताओं द्वारा गरीब मजदूर और लाचार लोगों को दिया जाएगा।

राशन और अन्य संबंधित मामलों के लिए एक टीम लोगों से सहायता भी लेगी। ठाकुर ने बताया कि ऐसे संकट की घड़ी में भाजपा जनता के साथ है। मजबूर और मजदूर तबके के लोगों के लिए पूरी तरह से मैदान में उतर कर सहयोग करेगी। कार्यकर्ताओं को यह निर्देश दिया गया।

---------------

Maha corona: गरीब , मजदूर और लाचार लगभग 20 लाख लोगों को भाजपा रोजना भोजन कराएगी


सुजीत सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राज्य के डाइबटीज ,टीवी जैसे गंभीर बीमारियों के मरीज लोगों को एक महीने की दवाई मुफ्त देने की मांग की है। उन्होंने मांग किया है कि जिला नियोजन के निधि से
राज्य में ह्रदयरोग, रक्तदाब, मधुमेह, मूत्रपिंड, अर्धांगवायू, अपस्मार, क्षयरोग, मानसिक विकार, एडस जैसी बीमारियों से ग्रसित लोगों को एक महीने की दवाई मुफ्त दी जाए . इन्हे दररोज नियमित रूप से दवाई लेनी ही पड़ती है । ऐसे में उक्त मरीजों को इस कर्फ्यू के दौरान दवाइया लेना मुश्किल होगी । सरकार उन्हें मुफ्त दवाइया उपलब्ध कराएं ।

BJP bjp leader BJP president
Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned