scriptMaha corona: कोरोना से बचाना है तो मुंबई को बंद करों – भाजपा | Maha corona: pls shut mumbai to save from corona | Patrika News

Maha corona: कोरोना से बचाना है तो मुंबई को बंद करों – भाजपा

locationमुंबईPublished: Mar 17, 2020 05:03:15 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

राज्य सरकार( State government) ने ऐतिहात के तौर पर कई मामलों में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए माल(mall) , स्कूल (school) , कालेज (collage), सार्वजनिक स्थल( publik place) , धार्मिक स्थल , गार्डन(garden) आदि को बंद कर दिया है . मुंबई में कोरोना( corona) वायरस के चलते पहले व्यक्ति की मौत( dead) हुई है .

Maha corona: कोरोना से बचाना है तो मुंबई को बंद करों - भाजपा

Maha corona: कोरोना से बचाना है तो मुंबई को बंद करों – भाजपा

मुंबई। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए विश्व के बड़े शहरों में शुमार मुंबई को बंद करने की मांग उठने लगी है . भाजपा के वरिष्ठ नेता व् पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने यह मांग की है . पंकजा ने सोसल मिडिया पर एक विडिओ पोस्ट किया है जिसके माध्यम से उन्होंने सरकार से अपील किया है कि मुंबई शहर को कुछ दिनों के लिए पूरी तरह से बंद कर देना चाहिए ताकि कोरोना का प्रसार ना हो सके .पंकजा ने कहा कि कोरोना लोगों की जान ले रहा है . राज्य में भी इसकी शुरुवात हो चुकी है . यह रोग तेजी से फैलता है . ऐसे में इसे रोकने के लिए सबसे जरुरी है कि लोगों को एक दुसरे के संपर्क से दूर किया जाए . इस लिए मुंबई और पुणे को बंद करना बेहतर विकल्प होगा .बतादें राज्य सरकार ने ऐतिहात के तौर पर कई मामलों में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए माल , स्कूल , कालेज , सार्वजनिक स्थल , धार्मिक स्थल , गार्डन आदि को बंद कर दिया है . मुंबई में कोरोना वायरस के चलते पहले व्यक्ति की मौत हुई है . 64 वर्षीया व्यक्ति कस्तूरबा अस्पताल में दम तोड़ दिया. कस्तूरबा असपताल को सेंटर बनाया गया है . लोगों का इलाज जारी है .
—————
राज्य में कुल मरीजों की संख्या 39 पर पहुंच गई। इसी के साथ देश में जहां 125 मरीज हैं ,स्वास्थ्य विभाग की माने तो रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना वायरस के 95 संदिग्ध मामले दर्ज किए गए।
———————
राज्य की ताजा स्थिति के लिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे समेत मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों से बात की
—————–

इन जिलों में संक्रमित लोग…
– पुणे 16
– मुंबई 8
– ठाणे 1
– कल्याण 1
– नवी मुंबई 2
– पनवेल 1
– नागपूर 4
– अहमदनगर 1
– यवतमाल 2
– औरंगाबाद 1

——————
क्या सुविधा


मुंबई स्थित कस्तूरबा अस्पताल में सैंपल कलेक्शन लैब की क्षमता 100 से बढ़ाकर 350 सैंपल प्रति दिन कर दी गई है,—————–
जेजे और केईएम अस्पताल में सैंपल कलेक्शन लैब खुलेगा। कोरोना के मरीजों के लिए 450 वेंटिलेटर सुरक्षित रखे गए हैं।
रोजमर्रा की चीजें के लिए किराने की दुकानें खुली रहेंगी।
—————–

इलाज सेंटर- संक्रामक रोगों के लिए कस्तूरबा अस्पताल, मुंबई, नागपुर में इंदिरा गांधी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो