Maha corona: 31 मार्च तक लॉक डाउन - ट्रेन , बस ,फ्लाइट पूरी तरह बंद , धारा 144 लागू

सरकार( maharashtra government) ने कोरोना (corona)के खिलाफ लड़ाई और तेज कर दी। सख्त कदम उठाते हुए राज्य को अगले 31 मार्च तक लॉक डाउन(lock down) रखने का निर्णय लिया है। सरकार ने धारा 144 पूरे राज्य में लागू कर दिया। साथ ही सभी रेल गाड़िया(train) ,लोकल ट्रेन(local train) ,बस(bus), एसटी (state transport) सभी सेवाएं पूरी तरह से ठप कर दी गई। जनता कर्फ्यू (janata curfue)को मिले प्रतिसाद के प्रति आभार प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार अगले 31 तारीख तक लोगों को सरकार के साथ कोरोना के खिलाफ ज

By: Ramdinesh Yadav

Published: 22 Mar 2020, 05:13 PM IST

मुम्बई। महाराष्ट्र में रविवार जनता कर्फ्यू पूरी तरीके से सफल रहा। अपने इतिहास में पहली बार मुंबई बेजान सी रही। हमेशा भागने दौड़ने और जागने वाली मुंबई शनिवार से ही सोती दिखी। तो वहीं राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से चिंता में आई सरकार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई और तेज कर दी। सख्त कदम उठाते हुए राज्य को अगले 31 मार्च तक लॉक डाउन रखने का निर्णय लिया है। सरकार ने धारा 144 पूरे राज्य में लागू कर दिया। साथ ही सभी रेल गाड़िया ,लोकल ट्रेन ,बस, एसटी सभी सेवाएं पूरी तरह से ठप कर दी गई। जनता कर्फ्यू को मिले प्रतिसाद के प्रति आभार प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी प्रकार अगले 31 तारीख तक लोगों को सरकार के साथ कोरोना के खिलाफ जिद्द पूर्वक लड़ाई जारी रखनी है। अगर हालत ठीक रहे तो 31 तारीख के बाद निर्णय बदले जाएंगे। अन्यथा जैसे थे कैसे ही रहेंगे। राज्य में किराना, दूध , दवाई , अखबार की दुकानें और बैंक जैसे जीवन आवश्यक वस्तुओं की सुविधा उपलब्ध होती रहेगी। राज्य के सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति 5 प्रतिशत कर दी गई है। क्वॉरेंटाइन होम से बाहर निकले लोगों को घूमने पर सख्त मनाई है । अगले 15 दिन तक उन्हें बाहर नही निकलना है। पाए गए तो करवाई होगी। राज में सभी डोमेस्टिक तथा अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने और विदेश जाने वाली फ्लाइट भी पूरी तरह से रद्द है।


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोग घबराए नहीं, यह सावधानी बरतने के लिए कदम उठाए गए हैं। इस लड़ाई में जनता हमारा साथ दें। जैसा कि अब तक दिया है वैसे ही अगले 15 दिनों तक भी जनता सरकार के साथ खड़ी रहे।

पुणे में। प्रकृति कोजाराम लोग बाहर आ जाने के लिए कल आए। हालांकि नहीं रुकने के लिए पुलिस ने प्रयास किया इस बीच पुलिस और उनके बीच। शराबी हो गई पुलिस ने लाठियां भी भाजी। तब जाकर ही फील्ड कहीं भीतर हुई।


एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने राज्य के सांसदों से अपील किया है कि खास करके एनसीपी सांसदों से अपील किया है कि सभी सांसदों को दिल्ली न जाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि जो जहां पर है वहीं पर बना रहे बिल्कुल घर से बाहर निकलने की किसी भी सांसद का आवश्यकता नहीं है। अपने क्षेत्र में रहकर। लोगों से घर में रहने की अपील करें।

Corona virus Patrika
Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned