scriptsharad pawar ED: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट | sharad pawar ED: anna hajare said pawar never do this | Patrika News

sharad pawar ED: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट

locationमुंबईPublished: Sep 26, 2019 08:33:54 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

भाजपा वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के एक दिन बाद आया अण्णा और शेट्टी का समर्थन
ईडी की माने तो उक्त घोटाले के लाभार्थी के रूप में पवार का नाम आया है।
घोटाले का लाभ पवार ने लिया है इस लिए उनकी जांच जरुरी हैं।
पवार ने भी साफ़ किया है कि वे खुद दो बजे शुक्रवार को ईडी के कार्यालय जायेंगे।

maha election: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट

maha election: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट

मुंबई। महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के नाम एफआईआर दर्ज किये जाने पर वरिष्ठ समाज सेवक अण्णा हजारे और किसान संगठन के नेता राजू शेट्टी सहित कई दिग्गज पवार के समर्थन में उतरते हुए उन्हें क्लीन चिट दे रहे हैं। इससे एक दिन पहले भाजपा के ही वरिष्ठ नेता व् पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे पवार को क्लीन चिट दे चुके हैं।
गुरूवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ कई बड़े आंदोलन चला चुके वरिष्ठ समाज सेवक अण्णा हजारे ने कहा कि महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक के घोटाले और चीनी मिल के घोटाले बहुत बड़े हैं। इसके खिलाफ हमने आंदोलन भी किया है। बहुत सारे दस्तावेज भी जुटाए हैं। और उसे दिल्ली में कई बार जाँच एजेंसियों को सौपे हैं लेकिन उसमे कही भी शरद पवार का नाम नहीं था. पवार के नाम को प्रवर्तन निदेशालय ने क्यों एफआईआर में दर्ज किया है। इसका पता तो बाद में चलेगा। पवार पर क्या दोष है यह समझ के बाहर हैं।
उधर देश में किसान संगठन के बड़े नेता राजू शेट्टी ने भी कहा कि पवार का चीनी मिल हो या फिर महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक का घोटाला हो कही भी अब तक हमने नाम नहीं सुना था। जबकि कई प्रकार से हमने दस्तावेज जुटाएं थे। लेकिन पवार का नाम कही नहीं था। अब ईडी ने कैसे उनका नाम इस घोटाले से जोड़ा है। यह सोचने का विषय है।
maha election: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट
बतादें इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता व् पूर्व मंत्री तथा पूर्व विपक्ष नेता एकनाथ खडसे ने भी कहा कि इस घोटाले को लेकर विपक्ष का नेता रहते हुए उन्होंने विधानसभा में कई बार मुद्दा उपस्थित किया था। कई महत्वपूर्ण दस्तावेज सदन के पटल पर रखा था। लेकिन उन दस्तावेजों में पवार का नाम कही नहीं था। ऐसे में पवार पर ईडी की करवाई उचित है यह कहना ठीक नहीं है।
ईडी की माने तो उक्त घोटाले के लाभार्थी के रूप में पवार का नाम आया है। घोटाले का लाभ पवार ने लिया है इस लिए उनकी जांच जरुरी हैं।

maha election: अण्णा और शेट्टी भी पवार के समर्थन में दी क्लीन चिट

पवार ने भी साफ़ किया है कि वे खुद दो बजे शुक्रवार को ईडी के कार्यालय जायेंगे। कांग्रेस और एनसीपी के कार्यकर्ता पवार के नाम एफआईआर दर्ज होने के बाद आक्रामक हो गए है। राजयभर में जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को ईडी कार्यालय के बाहर भी हंगामे की आशंका है। ऐसे पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एकदिन पहले से तैयार शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो