scriptMaha news corona: तीसरे चरण में कोरोना , भयानक स्थिति होगी यदि रुके नहीं तो – अजित पवार | Maha news corona: corona is in third stage in maharashtra , dengers | Patrika News

Maha news corona: तीसरे चरण में कोरोना , भयानक स्थिति होगी यदि रुके नहीं तो – अजित पवार

locationमुंबईPublished: Mar 29, 2020 08:39:36 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

यह बहुत ही भयानक( danger situation) दौर है। इसमें बचाव( self defence) ही एकमात्र विकल्प है। उचित देखभाल के साथ, हम राज्य को ‘कोरोना’ संक्रमण(corona virus) के तीसरे चरण(third stage) से गुजरने से बचा सकते हैं। इसके लिए लोगों को घर(stay in home) नहीं छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए।- ajit pawar

Maha news corona: तीसरे चरण में कोरोना , भयानक स्थिति होगी यदि रुके नहीं तो - अजित पवार

Maha news corona: तीसरे चरण में कोरोना , भयानक स्थिति होगी यदि रुके नहीं तो – अजित पवार

मुंबई। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य के राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते जा रही। तीसरे चरण में करना वायरस पहुंच चुका है। यह बहुत ही भयानक दौर है। इसमें बचाव ही एकमात्र विकल्प है। उचित देखभाल के साथ, हम राज्य को ‘कोरोना’ संक्रमण के तीसरे चरण से गुजरने से बचा सकते हैं। इसके लिए लोगों को घर नहीं छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए।
पत्रकारों से पुणे में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में नए रोगियों के आने से कुल जनसंख्या बढ़कर 203 हो गई है। यदि जनता घर में रहती है और उचित देखभाल करती है, तो हम निश्चित रूप से ‘कोरोना’ को रोक सकते हैं हर किसी को कम से कम दो सप्ताह तक घर नहीं छोड़ने का संकल्प लेना चाहिए।
उन्होंने कहा कि मुंबई, नवी मुंबई सहित राज्य के कई शहरों में खरीदारी के लिए अभी भी भीड़ लगी हुई है। इससे ‘कोरोना’ संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। यदि राज्य में कोरोना रोकना है, तो राज्य में हर किसी को लॉक डाउन का पालन करना होगा।
कोरोना वाले व्यापारी के संपर्क में आने वालों की तलाश
उन्होंने बताया कि सांगली जिले के इस्लामपुर में एक ही परिवार के 24लोग कोरोनों से संक्रमित हैं। यह परिवार के अमरावती जिले में व्यापार सिले सिले में कई बार गया है। इतना ही नहीं व्यापारी यूपी के मेरठ जिले का भी दौरा किया है। वह बीमार होने के बावजूद मेरठ की यात्रा कर रहा था, उसने दूसरों के जीवन को खतरे में डाल दिया है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी चेतावनी दी कि गैर-जिम्मेदार व्यक्तियों पर ‘कोरोना ’के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो