scriptMaha news corona : रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी को 1.33 लाख करोड़ रुपये का नुकसान | Maha news corona: mukesh ambani losses 1.33 lakh crore rupees | Patrika News

Maha news corona : रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी को 1.33 लाख करोड़ रुपये का नुकसान

locationमुंबईPublished: Apr 06, 2020 11:12:09 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

मुकेश अम्बानी(Mukesh ambani) ही नही अडानी(Adani), कोटक(Kotak) और एचसीएल(HCL) को भी भारी झटका लगा है । शेयर मार्केट की ओर से जारी एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है ।

Mukesh Ambani Shamdhi including big businessmen cheated on WhatsApp

मुंबई पुलिस ने शातिर युवक को किया गिरफ्तार ,व्हाट्सएप पर मुकेश अंबानी के शमधी सहित देश के बड़े कारोबारियों से ठगी

मुंबई । देश के सबसे बड़े धन कुबेरों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अम्बानी को 1.33 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। पिछले कुछ महीनों से देश की अर्थव्यवस्था डगमगा रही थी और पिछले कुछ दिनों से लगे लॉक डाउन ने अर्थव्यवस्था को और झटका दिया है । मुकेश अम्बानी ही नही अडानी, कोटक और एचसीएल को भी भारी झटका लगा है । शेयर मार्केट की ओर से जारी एक रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है ।
कोरोना का झटका देश के उद्योगपतियों को लगा है । ऐसा कहना गलत नही होगा। कोरोना के चलते देश मे अर्थव्यवस्था को नुकसान हुआ है और उसका परिणाम उद्योगपतियों पर दिख रहा है ।

विश्व के 100 उद्योगपतियों में मुकेश अंबानी शामिल है । अब तक 17 वे अंक पर रहे मुकेश अम्बानी अब नीचे की तरफ खिसक गए हैं । मुकेश अंबानी को पिछले कुछ महीनों में बिजनेस में काफी नुकसान हुआ है । उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपनी कुल संपत्ति का 28 प्रतिशत का नुकसान झेला है। अब उनके पास कुल 3.36 लाख करोड़ की संपत्ति बची है । पिछले 2 महीने में ही लगभग 3000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है ।लोकडाउन पीरियड में यह और झटका दिया है ।

उनके साथ ही अडानी समूह के गौतम अदानी को भी 42000 करोड रुपए का नुकसान हुआ है। उनकी कुल संपत्ति में 37% की गिरावट आई है । उधर एचसीएल कंपनी के शिव नाडर को भी 35000 करोड रुपए का नुकसान हुआ है । कोटक बैंक के अध्यक्ष उदय कोटक को भी28 हजार करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा है।
आश्चर्य यह है कि जहां कोरोना के चलते पूरे विश्व मे उद्योगपतियों को नुकसान हुआ है वही चीन के 6 उद्योगपतियों को बड़ा मुनाफा हुआ है।उनके संपत्ति में इजाफा हुआ है । जबकि भारतीय कंपनियों को नुकसान हुआ है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो