Maha news corona: अगले 3 महीने तक मकान मालिक ने किराया मांगा तो ये पेपर दिखाना

गृह निर्माण विभाग (home department) के अतिरिक्त मुख्य सचिव(Additional Chief Secretory) संजय कुमार ( Sanjay Kumar) ने निर्देश दिया है कि सभी घर मालिकों ( room owner)कम से कम तीन महीने( tree month) के लिए अपने किराएदार( renter) से किराए(rent) वसूली के लिए दबाव ना बनाएं। किराए वसूली की प्रक्रिया को टाल दें । भाड़ा अदा नही कर पाने वाले किरायेदार को घर से बाहर ना निकालें । यह मानवीय अपराध है। ऐसा करने वालों के खिलाफ करवाई संभव है।

By: Ramdinesh Yadav

Published: 18 Apr 2020, 11:32 AM IST

मुम्बई । कोरोना बीमारी के खिलाफ देश में 3 मई तक जारी लॉक डाउन के चलते सभी व्यापार, व्यवसाय, उद्योग बंद हैं । लोग घरों में है वेतन और आमदनी शून्य है । Iस विकट स्थिति में किराए के घरों में रहने वाले लोगों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने सभी मकान मालिकों को किराया वसूली को तीन महीने टालने के निर्देश दिया है ।
गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुमार ने निर्देश दिया है कि सभी घर मालिकों कम से कम तीन महीने के लिए अपने किराएदार से किराए वसूली के लिए दबाव ना बनाएं। किराए वसूली की प्रक्रिया को टाल दें । भाड़ा अदा नही कर पाने वाले किरायेदार को घर से बाहर ना निकालें । यह मानवीय अपराध है। ऐसा करने वालों के खिलाफ करवाई संभव है।
संजय कुमार ने अपने पत्र में लिखा है कि किसी भी किरायेदार को समय पर किराए का भुगतान नहीं करने या किराया बाकी होने के कारण मकान से निष्कासित नहीं किया जाना चाहिए।

लॉकडाउन के कारण सभी बाजार, व्यवसाय, कारखाने और समग्र वित्तीय लेनदेन बंद हैं। इससे आम जनता के रोजगार भी प्रभावित हुए हैं, और कई अपनी आजीविका चलाने के लिए भी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।
इस वजह से किरायेदार नियमित रूप से किराए का भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं,

Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned