Maha News: जयपुर जा रही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

इंजन (engine) की खामियों को लेकर डीजीसीए(DGCA) पहले भी इंडिगो (INDIGO) को चेतावनी दे चुका है। यह 320 नियो (NEO flight) विमान है। इंडिगो के नियो विमान को लेकर सवालों के बीच इस घटना ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है। तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है

मुंबई। पुणे से जयपुर जा रही इंडिगो की पुणे-जयपुर (6E-6129) विमान ने जैसे ही उड़ान भरी की इंजन में तकनिकी गड़बड़ी होने सूचना के साथ ही इमरजेंसी घोषित कर दी गई। विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी के तहत उतरा गया। हालाँकि खबर लिखे जाने तक विमान में क्या तकनीकी गड़बड़ी थी उसका खुलासा नहीं हो सका। सुबह 4: 26 पर, पुणे-जयपुर के लिए विमान 6E-6129 ने जैसे ही उड़ान भरा वैसे ही खतरे की घंटी बजी और लाल सिग्नल मिलने लगा और विमान में गड़बड़ी को देखते हुए इमरजेंसी घोषित की गई . लेकिन 4 बजकर 26 मिनट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई, और इसे वापस लेने का सिग्नल दिया गया। लेकिन बीच में ही उसे 4 बजकर 43 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया।


इंडिगो के विमानों को लेकर उठाए जा रहे सवालों के बीच इस घटना ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है। तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है विमान में तकनिकी गड़बड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर उसे सुरक्षित उतारा गया।

सूत्रों के अनुसार इंजन में आई खराबी के कारण ये कदम उठाया गया है। इंजन की खामियों को लेकर डीजीसीए पहले भी इंडिगो को चेतावनी दे चुका है। बता दें कि डायवर्ट की गई इंडिगो का यह 320 नियो विमान है। वैसे, इंडिगो के नियो विमान को लेकर पहले ही कई सवाल पहले खड़े हो चुके हैं। हालांकि, जब तक भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आ जाता है, तब तक कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी।

Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned