scriptMaha News: जयपुर जा रही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग | Maha News :flight for jaipur, got emergency landing to mumbai airport | Patrika News

Maha News: जयपुर जा रही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

locationमुंबईPublished: Jan 16, 2020 03:14:59 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

इंजन (engine) की खामियों को लेकर डीजीसीए(DGCA) पहले भी इंडिगो (INDIGO) को चेतावनी दे चुका है। यह 320 नियो (NEO flight) विमान है। इंडिगो के नियो विमान को लेकर सवालों के बीच इस घटना ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है। तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है

Maha News: जयपुर जा रही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Maha News: जयपुर जा रही इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

मुंबई। पुणे से जयपुर जा रही इंडिगो की पुणे-जयपुर (6E-6129) विमान ने जैसे ही उड़ान भरी की इंजन में तकनिकी गड़बड़ी होने सूचना के साथ ही इमरजेंसी घोषित कर दी गई। विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी के तहत उतरा गया। हालाँकि खबर लिखे जाने तक विमान में क्या तकनीकी गड़बड़ी थी उसका खुलासा नहीं हो सका। सुबह 4: 26 पर, पुणे-जयपुर के लिए विमान 6E-6129 ने जैसे ही उड़ान भरा वैसे ही खतरे की घंटी बजी और लाल सिग्नल मिलने लगा और विमान में गड़बड़ी को देखते हुए इमरजेंसी घोषित की गई . लेकिन 4 बजकर 26 मिनट पर फुल इमरजेंसी घोषित की गई, और इसे वापस लेने का सिग्नल दिया गया। लेकिन बीच में ही उसे 4 बजकर 43 मिनट पर मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया।

इंडिगो के विमानों को लेकर उठाए जा रहे सवालों के बीच इस घटना ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है। तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। इंडिगो के पीआरओ की ओर से जारी बयान में कहा गया है विमान में तकनिकी गड़बड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर उसे सुरक्षित उतारा गया।
सूत्रों के अनुसार इंजन में आई खराबी के कारण ये कदम उठाया गया है। इंजन की खामियों को लेकर डीजीसीए पहले भी इंडिगो को चेतावनी दे चुका है। बता दें कि डायवर्ट की गई इंडिगो का यह 320 नियो विमान है। वैसे, इंडिगो के नियो विमान को लेकर पहले ही कई सवाल पहले खड़े हो चुके हैं। हालांकि, जब तक भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आ जाता है, तब तक कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो