Maha news: असंगठित मजदूरों को राशन और 3 हजार रुपये सीधे खाते में

राशन कार्ड (Ration card) वाले प्रत्येक मजदूर( Labour) व्यक्ति को 10 किलो गेहूं (wheat)और 10 किलो चावल(rice) मिलेगा। इससे राज्य। के तमाम इलाकों झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले मजदूरों को काफी राहत मिलेगी। राज्य के साथ ही राज्य के असंगठित कामगार (unorganise labour)मंडल में जमा मजदूरों के लिए उपकर की राशि से सभी असंगठित मजदूरों को 3000 रुपये( three thausand rupees) उनके खाते( account) में जमा कराया जाएगा।

By: Ramdinesh Yadav

Published: 27 Mar 2020, 11:21 PM IST

मुंबई। कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य में लगे कर्फ्यू के दौरान गरीब और मजदूर लोगों के जीवन यापन में आ रही समस्या को देखते हुए उन्हें सरकारी राशन की दुकानों पर 10 किलो गेंहू और 10 किलो चावल और एक किलो दाल मिलेगा । असंगठित मजदूरों को किसी प्रकार की तकलीफ ना आए इसलिए राज्य सरकार उनके खाते में बोर्ड से सीधे 3 हजार रुपये भेजेगी।


शुक्रावर को बैठक के बाद कामगार मंत्री दिलीप पाटिल ने कामगार मंडल केअधिकारियों को यह निर्देश दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राशन कार्ड वाले प्रत्येक मजदूर व्यक्ति को 10 किलो गेहूं और 10 किलो चावल मिलेगा। इससे राज्य। के तमाम इलाकों झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले मजदूरों को काफी राहत मिलेगी। राज्य के साथ ही राज्य के असंगठित कामगार मंडल में जमा मजदूरों के लिए उपकार की राशि से सभी असंगठित मजदूरों को 3000 रुपये उनके खाते में जमा कराया जाएगा । पाटील की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। मजदूरों की मौजूदा स्थिति और उनकी तमाम समस्याओं को लेकर हुई चर्चाहुई ।उसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिया।

Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned