Maha News: राउत ने भाजपा को दिया मौका , तो कांग्रेस ने शिवसेना को दी चेतावनी

भाजपा (BJP) ने जहां कांग्रेस(Congres) पर हमला बोला है, वहीं कांग्रेस ने शिवसेना(Shivsena) को झिड़की लगाई है। राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात(Balasaheb thorat) ने कहा कि कांग्रेस अपने बड़े नेताओं का अपमान(Insult) बर्दाश्त नहीं करेगी। विवाद पर विराम?( Stop) लगाने के लिए राज्यसभा सांसद राउत(MP Sanjay Raut) ने अपना वापस ले लिया है। राउत ने कहा कि मैं पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Neharu) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi)का सम्मान करता हूं।

मुंबई. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिर गांधी की गुजरे जमाने के डॉन करीम लाला के साथ मुलाकात से जुड़े शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान को लेकर राज्य की सियासत गरमा गई है। भाजपा ने जहां कांग्रेस पर हमला बोला है, वहीं कांग्रेस ने शिवसेना को झिड़की लगाई है। राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा कि कांग्रेस अपने बड़े नेताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। विवाद पर विराम लगाने के लिए राज्यसभा सांसद राउत ने अपना वापस ले लिया है। राउत ने कहा कि मैं पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी का सम्मान करता हूं। मेरे बयान से कोई आहत हुआ है, किसी को ठेस पहुंची है तो अपना बयान वापस लेता हूं।
दरअसल राउत ने बुधवार को एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी डॉन करीम लाला से दक्षिण मुंबई के पायधुनी इलाके में मिलती थीं। राउत ने यह भी कहा कि हाजी मस्तान को देखने के लिए पूरा मंत्रालय नीचे आ जाता था। राउत के बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस को घेर लिया। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि इंदिरा जी सच्ची देशभक्त थीं। राउत को बिना देरी किए अपना बयान वापस लेना चाहिए। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने राउत पर कटाक्ष किया-मिस्टर शायर आप अपनी शायरी से जनता का मनोरंजन करें। इंदिरा जी के बारे में दुष्प्रचार करेंगे तो पछताना पड़ेगा।

karim_1.jpg

अफगानी नेता, सभी मिलते थे
बयान लेते हुए राउत ने कहा, मैंने हमेशा इंदिरा गांधी, पंडित नेहरू, राजीव गांधी और गांधी परिवार के प्रति जो सम्मान दिखाया, वह विपक्ष में होने के बावजूद किसी ने नहीं किया। जब भी लोगों ने इंदिरा गांधी पर निशाना साधा, मैं उनके पक्ष में खड़ा हुआ हूं। राउत ने कहा, करीम लाला अफगानों के नेता थे। इसीलिए करीम लाला से सभी नेता मिलते थे।

अपमान बर्दाश्त नहीं
राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा कि कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। इंदिरा जी देश की महान नेता थीं। उन्होंने अंडरवल्र्ड की कमर तोडऩे का काम किया। मुंबई में फैले स्मगलर नेटवर्क को खत्म किया। हाजी मस्तान और यूसुफ पटेल जैसे अपराधियों को उन्होंने जेल भिजवाया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा बड़े नेताओं के बारे में सोच-समझ कर बोलना चाहिए। भविष्य में इसका ध्यान रखा जाना चाहिए।

क्या चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस लेती थी अंडरवल्र्ड की मदद
भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राउत के बयान के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि आखिर इंदिरा गांधी मुंबई क्यों आती थीं। क्या अंडरवल्र्ड के सहारे कांग्रेस चुनाव जीतती थी? फडणवीस ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस को अंडरवल्र्ड से फंडिंग होती थी? छोटा शकील, दाऊद इब्राहिम मुंबई का पुलिस कमिश्नर तय करते थे? मंत्रालय में कौन बैठेगा और कौन नहीं, यह भी वही तय करते थे। तो क्या राजनीति के अपराधीकरण की शुरुआत उनके कार्यकाल में हुई थी?'

karim_1.jpg


लाला के साथ तस्वीर
राउत ने भले ही बयान वापस ले लिया है। कांग्रेस भी सोच-समझ कर बोलने की हिदायत दे चुकी है। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और करीम लाला की एक तस्वीर सामने आई है। यह तस्वीर 1973 की है जब कवि हृदयनाथ चट्टोपाध्याय को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। इस तस्वीर में दिवंगत नेता के साथ लाला और चट्टोपाध्याय भी दिख रहे हैं।

छलका संजय राऊत का दर्द
Show More
Ramdinesh Yadav
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned