scriptMaha politics: किसानो के कर्ज माफ़ी की पहली सूचि 24 फरवरी को | Maha politics: faormer loan woiver, first list will declare on 24thFAB | Patrika News

Maha politics: किसानो के कर्ज माफ़ी की पहली सूचि 24 फरवरी को

locationमुंबईPublished: Feb 23, 2020 09:38:25 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

अपने वादे के अनुसार किसानो को कर्जमुक्त करेगी . इसकी शुरुवात सोमवार से होने जा रही है .अगले तीन महीने में अलग अलग चरण में राज्य के सभी 32 लाख किसानो के कर्ज माफ़ किए जायेंगे .

Uddhav Thakre

राज्य अतिथि का सम्मान पाकर 16 जून को अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे और उनके सांसद

मुंबई .राज्य में ज्योतिबा फुले किसान कर्ज माफ़ी योजना के तहत आज सोमवार को लाभार्थी किसानो की पहली सूचि जारी होगी . जिसमे लगभग 20 हजार किसानो के नाम शामिल हैं . यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को पत्रकार वार्ता में की . उद्धव ने कहा कि सरकार अपने वादे के अनुसार किसानो को कर्जमुक्त करेगी . इसकी शुरुवात सोमवार से होने जा रही है .अगले तीन महीने में अलग अलग चरण में राज्य के सभी 32 लाख किसानो के कर्ज माफ़ किए जायेंगे .
उद्धव ने कहा कि किसान कर्जमाफी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है . ज्योतिबा फुले महाराज किसान कर्ज माफ़ी योजना के तहत किसानों के 2 लाख रुपए तक के कर्ज माफ़ किए जायेंगे . पहले सूचि में प्रत्येक जिले के दो गाव को लिया गया है . बैंकों से किसानो के कर्ज की सूचि मंगवाई जा रही है . जैसे जैसे सूचि प्राप्त होगी , सरकार बैंक में रकम भेजकर किसानो को कर्ज से मुक्त करेगी .
पिछली फडनवीस सरकार के कर्जमाफी योजना पर सवाल उपस्थित करते हुए उद्धव ने कहा कि हमने पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से किया है . जिनके कर्ज माफ़ होंगे, उनकी सूचि जारी होगी .बैंक के बाहर बोर्ड और आनलाइन भी सूचि उपलब्ध होगी . लोग देख सकेंगे. जबकि फडनवीस सरकार के पारदर्शी प्रक्रिया में हमें सूचि नहीं मिली थी , अंत तक हम मंगाते रह गए लेकिन नहीं मिली .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो