scriptMaha News: सरकार में शामिल तीनो दलों में संवाद नहीं तो हमसे क्या संवाद करेंगे- फडणवीस | Maha Politics: ishivsena , ncp , congress dont have communication | Patrika News

Maha News: सरकार में शामिल तीनो दलों में संवाद नहीं तो हमसे क्या संवाद करेंगे- फडणवीस

locationमुंबईPublished: Feb 23, 2020 04:50:37 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

अबतकी सबसे उलझन वाली सरकार उद्धव सरकार , विपक्ष ने सत्तापक्ष के चायपान का किया बहिष्कार, विपक्ष में फूट , विपक्षी दलों के कई नेता नदारद दिखे। महादेव जानकर व रयत क्रांति के अध्यक्ष सदाभाऊ खोत व आरपीआई नेता संवाददाता सम्मेलन से गायब रहे। एकमात्र शिवसंग्राम संगठन के अध्यक्ष विनायक मेटे ही उपस्थति थे। सिर्फ फडणवीस ही बोले बाकी को मौका नहीं !

mahabjp:भाजपा में फिर उठे एकला चलो के सुर !

mahabjp:भाजपा में फिर उठे एकला चलो के सुर !

मुंबई। राज्य के विधानमंडल बजट सत्र से एक दिन पहले विपक्ष ने शिवसेना नीत वाली महाविकास आघाड़ी सरकार को अबतक की सबसे उलझन वाली सरकार बताते हुए जम कर हमला किया है। साथ ही राज्य के तमाम मुद्दों पर सरकार को पूरी तरह से फेल बताते हुए उनके चायपान के निमंत्रण का बहिष्कार किया है। रविवार को विपक्षी दलों की महिला विकास मंडल के सभागृह में हुई बैठक के बाद पत्रकारों वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री विधानसभा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसान, महिलाओं पर अत्याचार सहित जनता के सभी सवालों को लेकर सरकार को विधान सभा में विपक्ष घेरेंगा।
विधानमंडल के सत्र शुरू होने के पूर्वसंध्या पर परंपरा के अनुसार मुख्यमंत्री विपक्ष को चायपान पर आमंत्रित करते है। लेकिन विपक्ष ने चायपान पार्टी में शामिल होने से इंकार किया कहा कि सरकार में शामिल शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा में आपसी तालमेल नहीं है। जिनके बीच आपसी संवाद नहीं है, ऐसी सरकार से संवाद करने का कोई मतलब नहीं है।
फडणवीस ने आरोप लगाया कि सरकार ने पुलिस विभाग के अधिकारीयों का मनोबल गिराया है। यही वजह है कि महिलाओं पर होने वाले अत्याचार तेजी से बढ़े हैं। सरकार अपराधियों को रोकने में विफल है। सरकार ने किसानों फंसाने का काम किया है, विकास कामों की विरोधी सरकार स्थगन देने वाली सरकार है। हम सरकार से जवाब चाहेंगे कि आगामी 26 फरवरी को सावरकर की पुण्यतिथी है। क्या राज्य सरकार सदन में सम्मान प्रस्ताव पेश करेगी।
राज्य की आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र के बारे में पूछे गए सवाल पर फडणवीस ने कहा कि हम आर्थिक स्वेत पत्र के पक्ष में हैं लेकिन 1999 से 2019 तक हर पांच साल का आर्थिक श्वेत पत्र जारी किया जाना चाहिए।
विपक्ष में फूट
महाराष्ट्र विधि मंडल के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर विरोधी दलों की आयोजित बैठक में विपक्षी दलों के कई नेता नदारद दिखे। सूत्रों की माने तो ये नेता विपक्ष में भाजपा से नाराज है।मिडिया के सामने भी नहीं दिखे। भाजपा के सहयोगी दल राष्ट्रीय समाज पार्टी के अध्यक्ष महादेव जानकर व रयत क्रांति के अध्यक्ष सदाभाऊ खोत व आरपीआई नेता संवाददाता सम्मेलन से गायब रहे। एकमात्र शिवसंग्राम संगठन के अध्यक्ष विनायक मेटे ही उपस्थति थे।
सिर्फ फडणवीस ही बोले बाकी को मौका नहीं !
बैठक के बाद पत्रकारों के समक्ष सिर्फ देवेंद्र फडणवीस ही बोलते रहे , जबकि इस मौके पर विधानपरिषद के विपक्ष नेता प्रवीण दरेकर और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील भी उपस्थित थे। लेकिन किसी को बोलने का मौका नहीं मिला।
मुख्यमंत्री का स्वागत
फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की दो बातों के लिए स्वागत करता हूं कि वे अर्बन माओवादी के संबंध में चल रही जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए) को सौंपी और सीएए, एनपीआर का समर्थन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो