scriptMaha Politics: एनपीआर पर निर्णय तीनो दलों की बैठक में होगा -पवार | Maha Politics: shivsena cont make alone decesion | Patrika News

Maha Politics: एनपीआर पर निर्णय तीनो दलों की बैठक में होगा -पवार

locationमुंबईPublished: Feb 18, 2020 07:42:42 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

राज्य सरकार (MAHARASHTRA GOVERNMENT) में शामिल एनसीपी पार्टी(NCP) के सुप्रीमो शरद पवार (SHARAD PAWAR) ने कहा कि संसद में हमने तो संशोधित एनपीआर का विरोध किया है , लेकिन राज्य में तीन दलों(MAHA VIKAS AGHAADI) की सरकार है। इस लिए इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

Maha Politics: एनपीआर पर निर्णय तीनो दलों की बैठक में होगा -पवार

Maha Politics: एनपीआर पर निर्णय तीनो दलों की बैठक में होगा -पवार

मुंबई। राज्य में नॅशनल पॉपुलेशन रजिस्टर ( एनपीआर ) को लागू करने पर महाविकास आघाड़ी सरकार चिंतन करेगी। राज्य सरकार में शामिल एनसीपी पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि संसद में हमने तो संशोधित एनपीआर का विरोध किया है , लेकिन राज्य में तीन दलों की सरकार है। इस लिए इस पर अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।
पवार ने कहा कि एनपीआर को लेकर सत्ताधारी तीनो दलों के बीच बैठक होगी और उस बैठक में एनपीआर को लेकर निर्णय होगा।

जनगणना अधिकारी ने एनपीआर लागू करने की प्रक्रिया तेज करने के बाद यह माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में एनपीआर लागू करने की अनुमति दे दी। मीडिया में खबर आने के बाद राकांपा प्रमुख और महाराष्ट्र विकास आघाड़ी सरकार में सहयोगी शरद पवार ने नाराजगी व्यक्त की । और अभी इस पर निर्णय प्रलंबित बताया।
उल्लेखनीय है कि एनपीआर जनगणना की प्रक्रिया का हिस्सा है। प्रत्येक 10 वर्ष में जनगणना कराई जाती है। उसी प्रक्रिया के तहत पिछले सप्ताह राज्य के जनगणना अधिकारी ने जिलों के कलेक्टर और निगम प्रमुखों के साथ एनपीआर लागू करवाने की तैयारियों को लेकर चर्चा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो