maha politics :मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार छोटा भाई उद्धव से मिलेंगे "मोटा" भाई

  1. विधान सभा चुनाव (election) के बाद पहली बार दोनों मुंहबोले भाई ( brother)एक साथ किसी मंच पर होंगे।
  2. उद्धव(uddhav thakare) को अपना छोटा भाई बता मोदी (narendra modi) ने मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दिया था।
  3. उद्धव ने भी मोदी (pm modi ) को बड़ा भाई होने का एहसास दिलाते हुए ख़याल (care) रखने की बात कही थी।

मुंबई। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को डिजिटल ग्लोबल पोलिसिंग (डीजीपी ) समिट के कार्यक्रम में पुणे में होंगे , इस कार्यक्रम की ख़ास बात है कि मोदी के मुंहबोले छोटेभाई उद्धव ठाकरे भी इसमें शिरकत करेंगे। ठाकरे परिवार से पहली बार मुख्यमंत्री बने उद्धव ठाकरे मंच पर अपने मोटा भाई मोदी का स्वागत करेंगे।
राज्य में विधान सभा चुनाव के बाद पहली बार दोनों मुंहबोले भाई एक साथ किसी मंच पर होंगे। उद्धव को अपना छोटा भाई बताने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने उद्धव को मुख्यमंत्री बनने के बाद फोन पर बधाई दिया था।उस वक्त उद्धव ने भी मोदी को बड़ा भाई होने का एहसास दिलाते हुए ख़याल रखने की बात कही थी।

मोदी शुक्रवार देर रात पुणे में पहुंच जायेंगे , इस मौके पर वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। अगले दिन सुबह लगभग 8 बजे उक्त कार्यक्रम में वे शामिल होंगे। उनके साथ उद्धव ठाकरे भी होंगे। उसके बाद वे कुछ ख़ास लोगों से मुलाकात करेंगे। और दूसरे दिन सुबह एक योगा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस प्रकार मोदी महाराष्ट्र तीन दिवसीय दौरे पर होंगे।

यह कार्यक्रम विश्व में सायबर सुरक्षा और डिजिटल सिक्युरिटी सिस्टम को लेकर हो रहे अनुसन्धान ,नई नई तकनिकी के खोज , देश में सुरक्षा तकनिकी तकनिकी और योजना को लेकर आयोजित हो रहा है। राज्य के सभी बड़े पुलिस अधिकारी और केंद्र सरकार के सुरक्षा विभाग से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक में अपेक्षित हैं। जम्मू कश्मीर से धरा 370 हटाए जाने, अयोध्या में राममंदिर विवाद में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद पहली बार यह समिट होने जा रहा है। इन मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

Ramdinesh Yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned