scriptशिवसेना को भी मुख्यमंत्री पद का सपना देखने का है पूरा अधिकार | mahabjp: shivsena can also dream for chief minister post | Patrika News

शिवसेना को भी मुख्यमंत्री पद का सपना देखने का है पूरा अधिकार

locationमुंबईPublished: Jul 24, 2019 08:43:16 pm

Submitted by:

Ramdinesh Yadav

भाजपा या शिवसेना में से किसका मुख्यमंत्री बनेगा, यह मेरा विषय नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस इस सवाल का जवाब देंगे। मेरा काम सिर्फ संगठन को मजबूती से आगे बढ़ाने का है।
रही बात शिवसेना के दावे कि तो उसे भी यह सपना देखने का हक है।

mumbai pic

शिवसेना को भी मुख्यमंत्री पद का सपना देखने का है पूरा अधिकार

मुंबई. राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद अगला मुख्यमंत्री भाजपा या शिवसेना में से किसका होगा, इस सवाल से प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने पल्ला झाड़ लिया है। उन्होंने कहा कि इसका फैसला विधानसभा चुनाव के बाद होगा। यह भी कहा कि भाजपा या शिवसेना में से किसका मुख्यमंत्री बनेगा, यह मेरा विषय नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस इस सवाल का जवाब देंगे। मेरा काम सिर्फ संगठन को मजबूती से आगे बढ़ाने का है। रही बात शिवसेना के दावे कि तो उसे भी यह सपना देखने का हक है।
पाटील ने यह बात बुधवार को भाजपा कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनता से संपर्क साधने के लिए महाजनादेश यात्रा पर निकलेंगे। एक अगस्त से 31 अगस्त के बीच दो चरणों में महाजनादेश यात्रा होगी, जिस दौरान फडणवीस राज्य में 4,384 किमी लंबा सफर पूरा करेंगे। उल्लेखनीय है कि सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे जनआशीर्वाद यात्रा का पहला चरण पूरा कर चुके हैं।
विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ भाजपा और शिवसेना मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर एक दूसरे पर तंज भी कस रही हैं। दोनों दल अगला मुख्यमंत्री उनका होगा, ऐसे दावे बढ़-चढ़ कर रहे हैं। हालांकि मामले में दोनों दलों के राज्य में शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी और सबने कार्यकर्ताओं और नेताओं को मुख्यमंत्री के विषय पर बोलने से बचने का निर्देश दिया था। इसके बावजूद पिछले एक सप्ताह में दोनों दलों के नेताओं के बीच मुख्यमंत्री को लेकर बयानबाजी हुई है, जिससे तनाव बढ़ता जा रहा है। इसका प्रभाव सीधे भाजपा और शिवसेना की युति ( गठबंधन ) पर पडऩे लगा है।
अमरावती से शुरू होगी महाजनादेश यात्रा
पाटील ने बताया कि 1 से 9 अगस्त तक पहले चरण की यात्रा अमरावती के तुकडोजी महाराज की जन्मस्थली से शुरू होगी। इसका समापन नंदुरबार में होगा। दूसरे चरण की यात्रा 17 अगस्त से शुरू होगी और 31 अगस्त को नासिक में पूरी होगी। पहले चरण में 14 जिलों के साथ 57 विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,639 किमी यात्रा की जाएगी। दूसरे चरण में 18 जिलों के 93 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2,745 किमी यात्रा होगी। कुल 32 जिलों में 4,384 किमी महाजनादेश यात्रा होगी। यात्रा के दौरान 87 बड़ी सभाएं होंगी।
मोदी और शाह की उपस्थिति को लेकर भ्रम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस यात्रा के समापन में और केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के यात्रा के शुभारंभ समारोह में शामिल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। भाजपा महासचिव और यात्रा प्रमुख सुजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि हमारा प्रयास है कि शाह और पीएम मोदी दोनों इस कार्यक्रम में शामिल हों। इसके लिए उन्हें आमंत्रण भेजा है, लेकिन किसी ने भी हामी नहीं भरी है। जवाब आने के बाद कुछ कहा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो