scriptMaharashtra: दशहरा से पहले तेलंगाना में आतंकियों के पकड़े जाने पर महाराष्ट्र सरकार सतर्क, डिप्टी सीएम बोले- चिंता की कोई बात नहीं | Maharashtra alerted after terrorists arrested in Telangana before festivals Deputy CM Devendra Fadnavis said nothing to worry | Patrika News

Maharashtra: दशहरा से पहले तेलंगाना में आतंकियों के पकड़े जाने पर महाराष्ट्र सरकार सतर्क, डिप्टी सीएम बोले- चिंता की कोई बात नहीं

locationमुंबईPublished: Oct 04, 2022 11:47:46 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra News: देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नक्सलियों का कथित तौर पर पीएफआई के समर्थन में सामने आने का मतलब है कि केंद्र सरकार का संगठन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला सही है।

INDIA Mumbai Meeting Devendra Fadnavis

देवेंद्र फडणवीस का विपक्ष पर प्रहार

दशहरा (Dussehra 2022) से पहले तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हमले की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने तीन कथित आतंकियों को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार भी सतर्क हो गई है। राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात की जानकारी दी।
महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य तेलंगाना में कथित आतंकियों के पकड़े जाने की पृष्ठभूमि में इस त्योहार के मौसम के दौरान महाराष्ट्र में आतंकी खतरे की संभावना के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि राज्य का गृह विभाग सभी पहलुओं पर गौर कर रहा है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: शिंदे गुट की दशहरा रैली में क्या पीएम मोदी और अमित शाह होंगे शामिल? सामने आई यह बड़ी खबर

उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र में दशहरा और धम्म चक्र प्रवर्तन दिवस महत्वपूर्ण कार्यक्रम हैं और हम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) समर्थकों द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से परेशानी पैदा करने की संभावना को ध्यान में रख रहे हैं। फिलहाल चिंता की कोई वजह नहीं है और हम पूरी तरह से सतर्क हैं।’’
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नक्सलियों का कथित तौर पर पीएफआई के समर्थन में सामने आने का मतलब है कि केंद्र सरकार का संगठन को प्रतिबंधित करने का फैसला सही है। उन्होंने पीएफआई के समर्थन में कथित तौर पर नक्सलियों द्वारा लिखे गए एक पत्र के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में यह कहा।
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एएनआई) के नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी छापों के बाद पीएफआई के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था और इसके सहयोगी संगठनों पर कथित आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए पांच साल तक प्रतिबंध लगा दिया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में लगभग 20 कार्यकर्ता महाराष्ट्र के थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो