script

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार कल? आज दिल्ली में बीजेपी और शिंदे खेमे के इन नेताओं के नाम पर लग सकती है मुहर

locationमुंबईPublished: Jul 22, 2022 10:17:28 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Cabinet Expansion News: कई दिन से विपक्ष कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को उठाकर शिंदे सरकार की खिंचाई कर रही है। महाराष्ट्र की सत्ता में आने के बाद पहले सप्ताह में ही कैबिनेट विस्तार होने की उम्मीद थी, लेकिन तीन सप्ताह के बावजूद कोई निर्णय नहीं हो सका।

Maharashtra Cabinet Expansion Latest News

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस

Maharashtra Cabinet Expansion Update: महाराष्ट्र के आगामी कैबिनेट विस्तार पर पक्ष-विपक्ष के अलावा सूबे की जनता की भी नजर टिकी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कैबिनेट विस्तार कल यानि शनिवार को ही होने की उम्मीद है। राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इसी क्रम में आज दिल्ली गए हुए हैं। इस यात्रा के दौरान उनके अमित शाह व जेपी नड्डा से मिलने की संभावना है। इस दौरान शिंदे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों के नाम पर मुहर लगेगी।
महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार के गठन को लगभग 22 दिन हो चुके हैं, लेकिन नई सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं अब तक नहीं किया गया है. इसलिए कैबिनेट के विस्तार पर प्रदेश की जनता व विपक्ष की नजर बनी हुई है। कैबिनेट विस्तार दो चरणों में होने की बात कही जा रही है। पहले चरण में 12 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है, जिनमें सात बीजेपी से और पांच शिंदे खेमे के हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: जलेबी चाहे कितनी भी… पत्नी अमृता ने खास अंदाज में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को किया बर्थडे विश


बीजेपी से किसे मिल सकता है मंत्री बनने का मौका?

चंद्रकांत पाटील (Chandrakant Patil)

सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar)

गिरीश महाजन (Girish Mahajan)

राधाकृष्ण विखे पाटील (Radhakrishna Vikhe)

आशिष शेलार (Ashish Shelar)
प्रवीण दरेकर (Pravin Darekar)

चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule)

शिंदे गुट से किसे मिल सकता है मंत्री बनने का मौका?

गुलाबराव पाटील (Gulabrao Patil)

उदय सामंत (Uday Samat)

दादा भुसे (Dada Bhuse)

शंभूराज देसाई (Shambhuraj Desai)
अब्दुल सत्तार (Abdul Sattar)

कई दिन से विपक्ष कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को उठाकर शिंदे सरकार की खिंचाई कर रही है। महाराष्ट्र की सत्ता में आने के बाद पहले सप्ताह में ही कैबिनेट विस्तार होने की उम्मीद थी, लेकिन तीन सप्ताह के बावजूद कोई निर्णय नहीं हो सका। अब देखना होगा कि दोनों दिग्गज नेताओं का आज का दिल्ली दौरा नई सरकार के कैबिनेट विस्तार का मुहूर्त तय करती है या नहीं।
उल्लेखनीय है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के गिरने के बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि सहयोगी बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। फिलहाल यह सियासी जंग देश की शीर्ष कोर्ट और चुनाव आयोग में भी लड़ी जा रही है। जिसका निर्णय जल्दी आने की उम्मीद काफी कम है।

ट्रेंडिंग वीडियो