scriptMaharashtra Cabinet Expansion: शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला, सामने आई ये बड़ी वजह | Maharashtra Cabinet Expansion: Shinde government's cabinet expansion postponed again, this big reason came to the fore | Patrika News

Maharashtra Cabinet Expansion: शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार फिर टला, सामने आई ये बड़ी वजह

locationमुंबईPublished: Aug 05, 2022 08:31:03 am

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र में कल यानी 5 अगस्त को होने वाला संभावित कैबिनेट विस्तार टल गया है। इस बात की जानकारी सूत्रों से मिली है। यानी अभी और इंतजार करना होगा। सूत्रों के मुताबिक, अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही कैबिनेट का विस्तार होने की उम्मीद है।

shinde_government.jpg

महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ी खबर

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में सरकार बने एक महीने से अधिक का समय हो चुका हैं लेकिन अब तक कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, कल यानी 5 अगस्त को जो कैबिनेट का संभावित विस्तार होने वाला था वो अब टल गया है। यानी कैबिनेट विस्तार के लिए अभी और इंतजार करना होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैबिनेट विस्तार अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही हो सकता है। गुरुवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से कैबिनेट विस्तार के मुद्दे को लेकर मुलाकात की।
इससे पहले शिंदे खेमे के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा था कि अगले सप्ताह मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। अभी सिर्फ सीनियर विधायक की शपथ लेंगे। जिसके तहत बीजेपी और शिंदे गुट से 7-7 विधायक शुक्रवार को मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Patra Chawl Scam: शिवसेना सांसद संजय राउत की ‘डायरी’ से खुलेंगे कई राज! ईडी का दावा- कोडवर्ड में लोगों के नाम

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे खेमे की ओर से याचिका दायर की गई थी कि उन्हें ही असली शिवसेना माना जाए और पार्टी के सिंबल का अधिकार भी उन्हें मिले। इस पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को आदेश दिया हैं कि एकनाथ शिंदे की याचिका पर अभी कोई फैसला ना लें। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमना, न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने कहा कि वो महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट से संबंधित मामलों को संविधान पीठ के पास भेजने पर 8 अगस्त तक फैसला लेगी। इसके अलावा पीठ ने कहा कि हम इस पर फैसला लेंगे कि मामले को पांच सदस्यीय संविधान पीठ को सौंपा जाए या नहीं।
शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद 30 जून को एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई और सीएम पद की शपथ लीने। उनके साथ बीजेपी के सीनियर नेता और राज्य के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन एक महीने से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद मंत्रिमंडल का विस्तार न होने के चलते विपक्ष सवाल खड़ा कर रहा है। शिंदे सरकार ने भले ही अभी तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया है लेकिन लगभग 700 से अधिक सरकारी आदेश जारी किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो