script

Maharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगह

locationमुंबईPublished: Aug 09, 2022 09:20:45 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Cabinet Expansion Update: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि वह मंगलवार को अपनी 40 दिन पुरानी मंत्रिपरिषद का विस्तार करेंगे। आज राजभवन में सुबह 11 बजे से एक दर्जन से ज्यादा मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। जबकि अगले दौर का विस्तार बाद में होगा।

Eknath Shinde and Devendra Fadnavis Cabinet

शिंदे-फडणवीस सरकार के कैबिनेट विस्तार का रास्ता साफ

Maharashtra Cabinet Expansion Today: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार के कैबिनेट विस्तार का इंतजार कुछ ही घंटों में खत्म होने वाला है. आज सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में शुरू होगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिंदे गुट का समर्थन करने वाले विधायक अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों से मुंबई पहुंच चुके हैं। जबकि बीजेपी के भी संभावित मंत्री मुंबई पहुंचे हैं। शपथ समारोह में शामिल होने के लिए एनसीपी नेता व नेता प्रतिपक्ष अजित पवार को न्योता भेजा गया है।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार के विस्तार से पहले सोमवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मुंबई आवास पर मंथन बैठक हुई। जिसमें महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वालों के नामों पर अंतिम चर्चा हुई। इस बैठक में शिंदे खेमे के अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बताया कि वह मंगलवार को अपनी 40 दिन पुरानी मंत्रिपरिषद का विस्तार करेंगे। आज राजभवन में सुबह 11 बजे से एक दर्जन से ज्यादा मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। जबकि अगले दौर का विस्तार बाद में होगा।
खबर है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार में मंत्री रहे शिवसेना के बागी विधायकों को शिंदे मंत्रिमंडल में भी जगह मिल सकती है। इसमें उदय सामंत, संदीपन भुमरे, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल और शंभुराज देसाई का नाम सह्मिल है। पहले ही दिन से बागी गुट से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित मंत्रियों के तौर पर इनका नाम सबसे ऊपर चल रहा है। जबकि शिंदे का समर्थन करने वाले और उद्धव सरकार में मंत्री रहे प्रहर जनशक्ति पक्ष के ओमप्रकाश काडू को भी नए मंत्रिमंडल में जगह मिलने की उम्मीद है।
https://twitter.com/ANI/status/1556730378140139520?ref_src=twsrc%5Etfw
शिंदे कैबिनेट में इन बीजेपी नेताओं को मिल सकती है जगह-

चंद्रकांत पाटिल

सुधीर मुनगंटीवार

गिरीश महाजन

प्रवीण दरेकर

राधाकृष्ण विखे पाटील

रवि चव्हाण

बबनराव लोणीकर
नितेश राणे

शिंदे खेमे के इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह-

दादा भुसे
उदय सामंत

दीपक केसरकर

शंभुराज देसाई

संदीपन भुमरे

संजय शिरसाठो

अब्दुल सत्तार
बच्चू कडू (स्वतंत्र) या रवि राणा

गौरतलब है कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायकों ने शिंदे के नेतृत्व में पार्टी से बगावत कर दी थी जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत एमवीए जून में गिर गई थी। शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की थी शपथ ली थी जबकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस उप मुख्यमंत्री बने। तब से अब तक शिंदे और फडणवीस ही नई महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो