scriptMaharashtra: विभागों के बंटवारे के बाद एकनाथ शिंदे के 5 मंत्री नाराज! डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया | Maharashtra cm Eknath shinde cabinet expansion five ministers unhappy with portfolio given Deputy CM Devendra Fadnavis reacted | Patrika News

Maharashtra: विभागों के बंटवारे के बाद एकनाथ शिंदे के 5 मंत्री नाराज! डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दी प्रतिक्रिया

locationमुंबईPublished: Aug 15, 2022 11:04:07 am

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Minister Portfolios Eknath Shinde Government Portfolios: शिंदे कैबिनेट विस्तार में दादा भुसे को बंदरगाह और खनन विभाग, गुलाबराव पाटील को जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग, दीपक केसरकर को स्कूली शिक्षा और मराठी भाषा का विभाग, संजय राठोड को खाद्य एवं औषधि मंत्रालय और संदिपान भुमरे दिया गया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन और संदीपन भुमरे को रोजगार गारंटी योजना और बागवानी विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है।

Eknath Shinde and Devendra Fadnavis

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस

Shinde Cabinet Allocation Of Portfolios: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने अपनी कैबिनेट मंत्रियों के विभागों का बंटवारा रविवार को कर दिया। हालांकि शिंदे सरकार में अधिक महत्वपूर्ण वाले मंत्रालय बीजेपी के पाले में जाने के आरोप लग रहे है। इस बीच खबर है कि शिंदे खेमे के पांच मंत्री विभागों के आवंटन से नाखुश हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे गुट के प्रवक्ता दिपक केसरकर, दादा भुसे, गुलाबराव पाटील, संजय राठोड और संदिपान भुमरे खुद को मिले पोर्टफोलियो से नाखुश हैं। जबकि विभागों के आवंटन की लिस्ट जारी होने के बाद दादा भुसे (Dada Bhuse) का फोन स्विच ऑफ होने की जानकारी सूत्र दे रहे है।
यह भी पढ़ें

फोन पर ‘हैलो’ की जगह ‘वंदे मातरम’ बोलेंगे महाराष्ट्र के सरकारी बाबू, नए सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सुनाया फरमान

शिंदे कैबिनेट विस्तार में दादा भुसे को बंदरगाह और खनन विभाग, गुलाबराव पाटील को जलापूर्ति और स्वच्छता विभाग, दीपक केसरकर को स्कूली शिक्षा और मराठी भाषा का विभाग, संजय राठोड को खाद्य एवं औषधि मंत्रालय और संदिपान भुमरे दिया गया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन और संदीपन भुमरे को रोजगार गारंटी योजना और बागवानी विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है। जबकि बीते मंगलवार को हुए कैबिनेट विस्तार में जगह नहीं मिलने पर संजय शिरसाट और बच्चू कडू पहले ही नाराजगी जता चुके हैं।
विपक्ष भी आरोप लगा रहा है कि बीजेपी ने अपने मंत्रियों को अहम विभाग दिए है। महाराष्ट्र का गृह और वित्त मंत्रालय देवेंद्र फडणवीस को खुद मिला है। जबकि सीएम शिंदे ने शहरी विकास एवं 11 अन्य विभाग अपने पास रखे हैं।
एकनाथ शिंदे सरकार में फडणवीस को गृह, वित्त और योजना विभागों के अलावा कानून और न्यायपालिका, जल संसाधन, आवास, ऊर्जा तथा प्रोटोकॉल विभाग की भी जिम्मेदारी दी गयी है। विपक्ष के आरोपों के बीच डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना का एकनाथ शिंदे नीत खेमा जरूरत पड़ने पर अगले कैबिनेट विस्तार से पहले कुछ विभागों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
उन्होंने रविवार को मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा “बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के बीच विभागों के आवंटन को लेकर कोई विवाद नहीं है। यदि जरूरत हुई तो हम अगले कैबिनेट विस्तार से पहले कुछ विभागों का आदान-प्रदान कर सकते हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो