scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम को लेकर भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले-यह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है | Maharashtra Crisis: CM Baghel Attacks BJP, on the political situation | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम को लेकर भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले-यह लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है

locationमुंबईPublished: Jun 30, 2022 03:58:53 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद नई सरकार के गठन को लेकर तैयारी शुरू है। एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई आ गए है। वे देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे हैं। यहां से दोनों नेता राज्यपाल के पास जाने वाले हैं। इसी बीच महाराष्ट्र के सियासी हालात को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला है। खबर है कि देवेंद्र फडणवीस आज ही सीएम पद की शपथ लेंगे। पहले ऐसी खबरें थी कि शपथ ग्रहण कल होगा लेकिन अब इसे आज ही करने का फैसला किया गया है।

Bhupesh Baghel

Bhupesh Baghel

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के इस्तीफे के बाद बीजेपी (BJP) और शिंदे खेमा सरकार बनाने जा रहा है। गोवा से सीधे शिंदे मुंबई में फडणवीस के आवास पर पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि कल शपथग्रहण समारोह हो सकता है। महाराष्ट्र के सियासी हालात को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा विपक्ष को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है। बीजेपी साम, दाम, दंड और भेद के माध्यम से सरकार गिराने में लगी हुई है। साथ ही वे इसमें सफल भी हो रहे हैं। बघेल ने कहा कि मुझे लगता है कि ये लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है।
https://twitter.com/ANI_MP_CG_RJ/status/1542437866605015043?ref_src=twsrc%5Etfw
गौर हो कि इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने आपके कार्यकाल के दौरान किये गए फैसलों का भी जिक्र किया और कहा कि अच्छे कामों को नजर लगी है। उद्धव ने इस दौरान सोनिया गांधी और शरद पवार की तारीफ भी की। उद्धव ने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। उद्धव ठाकरे ने कल कैबिनेट की बैठक में ही इस्तीफे का संकेत दिया था।
दूसरी तरफ बीजेपी नेता गिरीश महाजन ने आज बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है। वैसे महाराष्ट्र में बहुमत के लिए 145 विधायकों की जरूरत होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो