scriptMaharashtra Political Crisis: संजय राउत का बड़ा ऐलान, बोले-अगर विधायक चाहते हैं तो हम MVA गठबंधन से निकलने को तैयार | Maharashtra Crisis: Sanjay Raut Says We are ready to leave MVA | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत का बड़ा ऐलान, बोले-अगर विधायक चाहते हैं तो हम MVA गठबंधन से निकलने को तैयार

locationमुंबईPublished: Jun 23, 2022 03:55:18 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर खतरा अब बढ़ गया है। ताजा घटनाक्रम को देखकर यह लग रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे की कुर्सी जाना तय है। इसी के साथ ही शिवसेना अब बैकफुट पर आ गई है। यही कारण है कि संजय राउत ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं तो हम महाविकास अघाड़ी से बाहर निकलने को तैयार हैं।

Sanjay Raut

Sanjay Raut

मुंबई: सीएम उद्धव ठाकरे की अपील के बावजूद शिवसेना में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके चलते सीएम की कुर्सी जाना लगभग तय माना जा रहा है। यही कारण है कि शिवसेना के तेवर अब नर्म पड़े हैं। इसी कड़ी में शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर विधायक चाहते हैं तो हम महा विकास अघाड़ी से बाहर निकलने के लिए तैयार हैं। लेकिन विधायकों को गुवाहाटी से संवाद नहीं करना चाहिए।
संजय राउत ने कहा कि विधायकों को गुवाहाटी से बात नहीं करनी चाहिए। वे मुंबई वापस आएं और सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत करें। अगर सभी विधायक चाहते हैं कि महा विकास अघाड़ी से बाहर निकला जाए तो हम उसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि विधायकों को यहां आना होगा और मुख्यमंत्री से बातचीत करनी होगी। राउत ने शिंदे और बाकी विधायकों को 24 घंटे का समय दिया है। वे बोले कि उद्धव ठाकरे बहुत जल्द वर्षा बंगले में वापस आएंगे। गुवाहाटी में 21 विधायकों ने हमसे संपर्क किया है और जब वे मुंबई लौटेंगे, तो वे हमारे साथ आएंगे।
शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। साल 2019 में शिवसेना के 56 विधायक चुने गए थे। लेकिन एक विधायक का निधन हो गया है। जिसके कारण अब 55 विधायक हैं। ऐसे में शिंदे अगर कोई कदम आगे उठाते हैं तो उनके खिलाफ दलबदल कानून के तहत कोई एक्शन नहीं होगा। हालांकि राज्य में सियासी संग्राम के बीच चर्चा यह भी चल रही है कि विधानसभा को भंग किया जा सकता है।
वहीं इससे पहले संजय राउत ने लगातार शिवसेना में बगावत पर कहा कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है। उन्होंने कहा कि किस हालत में और किस दबाब में उन लोगों ने शिवसेना को छोड़ा है इसका खुलासा जल्द होगा। राउत ने यह भी कहा कि जो ईडी के दबाब में पार्टी छोड़ता है वह बाला साहेब का भक्त नहीं हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो