script

Maharashtra: क्या शिवसेना को बचाने के लिए आदित्य ठाकरे खुद उतरे मैदान में? ठाणे, नाशिक और औरंगाबाद जिलों का करेंगे दौरा

locationमुंबईPublished: Jul 20, 2022 08:27:45 pm

शिवसेना नेता और राज्य के पूर्व मंत्री आदित्य नाशिक के मनमाड़ में रैली को संबोधित करेंगे। आदित्य ठाकरे जुलाई में तीन क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं। शिवसेना विधायक आदित्य 21 जुलाई से 23 जुलाई के बीच ठाणे, नाशिक और औरंगाबाद जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह रैलिओं में भी हिस्सा लेंगे।

aditya_thackeray.jpg

Aditya Thackeray

पहले विधायकों और अब सांसदों के साथ छोड़ने के बीच शिवसेना कमजोर होती नजर आ रही है। दूसरी तरफ शिवसेना में फूट को लेकर दायर याचिकाओं पर आज फैसला नहीं हो सका है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान भी पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने 1 अगस्त तक महाराष्ट्र संकट से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई टाल दी है। इस बीच खबर है कि शिवसेना नेता और राज्य सरकार के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे इस महीने में तीन क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं।
बता दें कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे अब खुद मोर्चा संभालने के लिए मैदान में उतर रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदित्य ठाकरे 21 जुलाई से 23 जुलाई के बीच ठाणे, नाशिक और औरंगाबाद जिलों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह रैलियों में भी हिस्सा लेंगे। इस बात की जानकारी शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को दी है।
यह भी पढ़ें

Mumbai: भारी बारिश के चलते मुंबईकरों को पेड़ों से खतरा! BMC ने कई इलाकों में लगाए सावधानी वाले पोस्टर

शिवसेना एमएलसी अंबादास दानवे ने बताया कि आदित्य ठाकरे गुरुवार को भिवंडी, शाहपुर, इगतपुरी और नाशिक जाएंगे। राज्य सरकार में पर्यटन मंत्री रह चुके आदित्य ठाकरे नाशिक के मनमाड़ में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद आदित्य ठाकरे शुक्रवार दोपहर औरंगाबाद पहुंचेंगे और संत एकनाथ रंग मंदिर ऑडिटोरियम रैली में हिस्सा लेंगे। इसके बाद आदित्य ठाकरे शनिवार को औरंगाबाद के पैठन और अहमदनगर जिले के नेवासा जाएंगे और रैली में शामिल होंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिवसेना के एक अन्य नेता ने बताया कि आदित्य ठाकरे रविवार को ही अहमदनगर में शिर्डी भी जाएंगे और फिर मुंबई के लिए रवाना होंगे।
बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाओं में बताये गए मुद्दों को 5 जजों की बेंच के संदर्भ की आवश्यकता पड़ सकती है। यानि की यह मामला सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच के पास भेजा जा सकता है। फ़िलहाल इस मामले की सुनवाई भारत के चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच कर रही है। वहीँ, सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा स्पीकर यथास्थिति बनाए रखेंगे और किसी की अयोग्यता आवेदन पर निर्णय नहीं लेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा सचिव को सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रखने के आदेश दिए है।

ट्रेंडिंग वीडियो