scriptMaharashtra government employees Use Vande Mataram instead of hello While Answering Calls Minister Sudhir Mungantiwar Orders | फोन पर 'हैलो' की जगह 'वंदे मातरम' बोलेंगे महाराष्ट्र के सरकारी बाबू, नए सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सुनाया फरमान | Patrika News

फोन पर 'हैलो' की जगह 'वंदे मातरम' बोलेंगे महाराष्ट्र के सरकारी बाबू, नए सांस्कृतिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने सुनाया फरमान

locationमुंबईPublished: Aug 14, 2022 10:49:03 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Vande Mataram While Answering Calls in Maharashtra: महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र के सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों को कॉल का जवाब देते हुए अनिवार्य रूप से नमस्ते के बजाय 'वंदे मातरम' बोलना होगा। इस संबंध में आधिकारिक आदेश जल्द जारी किया जाएगा।

Devendra Fadnavis and Sudhir Mungantiwar
डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और मंत्री सुधीर मुनगंटीवार
Maharashtra Latest News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कई दिनों के इंतजार के बाद रविवार को अपनी मिनी टीम के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया। इस दौरान बीजेपी की तरफ से मंत्री बने सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) को वन, मत्स्य विकास और सांस्कृतिक मामलों के विभाग सौंपे गए। सांस्कृतिक कार्य मंत्री बनने के तुरंत बाद सुधीर मुनगंटीवार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए आदेश जारी किया। जिसमें फोन पर 'हैलो' की बजाय 'वंदे मातरम' (Vande Mataram) कहने के निर्देश दिए गए।
महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि महाराष्ट्र के सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों को कॉल का जवाब देते हुए अनिवार्य रूप से नमस्ते के बजाय 'वंदे मातरम' बोलना होगा। इस संबंध में आधिकारिक आदेश जल्द जारी किया जाएगा।
बीजेपी नेता मुनगंटीवार ने कहा "नमस्ते एक अंग्रेजी शब्द है और इसे त्यागना आवश्यक है। वंदे मातरम केवल एक शब्द नहीं है, यह हर भारतीय द्वारा अनुभव की जाने वाली भावना है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम आजादी के 76वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। हम स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मना रहे हैं। इसलिए मैं चाहता हूं कि अधिकारी नमस्ते के बजाय फोन पर 'वंदे मातरम' कहें।" सीएम एकनाथ शिंदे द्वारा विभागों को सौंपे जाने के तुरंत बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है।
गौरतलब हो कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता रहे एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के समर्थन से महाराष्ट्र में तब सरकार बनाई, जब शिवसेना में बड़े विद्रोह के बाद पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार अल्पमत में आ गयी। जिस वजह से उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा और शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार गिर गयी।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र: बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, 20 यात्री घायल, 8 की हालत गंभीरGujarat Elections 2022: PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- देश में चरम पर था आतंकवादश्रद्धा मर्डर केस: सोमवार को आफताब के नार्को टेस्ट के लिए FSL में तैयारी, जानिए तिहाड़ में कैसे गुजरी पहली रातराजस्थान में बैकफुट पर कांग्रेस, पार्टी में फूट का डर, गहलोत खेमा शांत, पायलट समर्थक मुखरकेजरीवाल का बड़ा दावा! बोले- लिख कर देता हूं गुजरात में बन रही AAP की सरकारBJP का केजरीवाल पर हमला, संबित पात्रा बोले, सत्येंद्र जैन के लिए जेल में रखे गए हैं 10 लोगपूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहारनपुर दो दिवसीय दौरे पर, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकतमन की बात में पीएम मोदी ने कहा, जी-20 की अध्यक्षता मिलना गौरव की बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.