scriptMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्त | Maharashtra: Income Tax Raid in Steel Company Owner in Jalana, Large Amount of Cash Seized | Patrika News

Maharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्त

locationमुंबईPublished: Aug 11, 2022 09:20:26 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में ईडी के बाद अब इनकम टैक्स विभाग एक्शन मोड़ में नजर आ रहा है। बताना चाहते हैं कि सूबे के जालना में स्टील कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। इस दौरान करोड़ो रुपये के कैश बरामद किये गए हैं।

job fraud

cash

Jalna IT Raid: महाराष्ट्र में एक तरफ सियासी घमासान लगातार जारी है तो दूसरी तरफ ईडी लगातार अपने एक्शन में है। इसी बीच अब इनकम टैक्स ने भी बड़ा एक्शन लिया है। बताना चाहते हैं कि जालना में स्टील कारोबारी के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा है। इस दौरान करोड़ों रुपये के कैश बरामद हुए हैं।
ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के जालना में इनकम टैक्स ने स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल स्टेट डेवलपर के यहां रेड की है। आईटी को इस दौरान बेनामी संपत्ति का पता चला है। लगभग 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति को जप्त किया गया है। जिसमें 58 करोड़ कैश, 32 किलो सोना, हीरे मोती के गहनें और कई प्रॉपर्टी के कागजात का समावेश है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: दर्द से तड़पती रही गर्भवती महिला, अस्पताल ने इलाज से किया इनकार; वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

वहीं बताया जा रहा है कि आईटी विभाग को यहां मिले कैश को गिनने में 13 घंटे का समय लगा है। खबर है कि यह एक्शन एक से आठ अगस्त के बीच हुआ है। सूबे के नासिक ब्रांच ने यह एक्शन कारोबारी के खिलाफ लिया है। इस एक्शन में 250 से अधिक अफसरों का समावेश था। साथ ही 120 गाड़ियों का भी समावेश था। कुल पांच टीमों में बंटकर अफसरों ने इस छापेमारी को किया है।
गौर हो कि इससे पहले खबर आई थी कि इनकम टैक्स ने जालना के तीन कारोबारी के यहां बुधवार को छापा मारा था। जिसमें से कई ने अयोध्या के राम मंदिर के लिए एक से डेढ़ करोड़ का चंदा दिया था। इस दौरान कहा यह भी गया कि जिन लोगों ने यहां रेड की गई उसमें से एक कारोबारी भाजपा का करीबी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो