scriptमहाराष्ट्र: लातूर से पुणे आ रही ST बस का स्टेयरिंग टूटने से बड़ा हादसा, 30 यात्री घायल, 14 गंभीर | Maharashtra Latur-Pune ST bus accident 30 passengers injured 14 in critical condition | Patrika News

महाराष्ट्र: लातूर से पुणे आ रही ST बस का स्टेयरिंग टूटने से बड़ा हादसा, 30 यात्री घायल, 14 गंभीर

locationमुंबईPublished: Jan 17, 2023 03:44:19 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra ST Bus Accident: बस के पुल से नीचे गिरते ही बस का आगे का हिस्सा चकनाचूर हो गया। बस में मौजूद बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी यात्रियों को चोंटे आई, जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए।

latur-pune_st_bus_accident.jpg

महाराष्ट्र में ST बस पुल से नीचे गिरी

Latur-Pune Bus Accident: महाराष्ट्र में मंगलवार को राज्य सड़क परिवहन की एक बस (ST Bus) भीषण हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि लातूर-पुणे एसटी बस एक संकरे पुल से गुजरते समय सामने से आ रही गाड़ी को रास्ता देने की कोशिश में पुल से नीचे गिर गई। इस दुर्घटना में 30 यात्री घायल हो गए, जिसमें 14 की हालत गंभीर बताई जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक, यह सड़क दुर्घटना लातूर के पास बोरगाव काले में हुई। घायलों को इलाज के लिए लातूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस आज सुबह लातूर से 30 यात्रियों को लेकर पुणे के वल्लभनगर के लिए निकली थी। बस जैसे ही बोरगाव काले गांव के पास पहुंची चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। नतीजतन बस पुल से सीधे नीचे गिर गई।
यह भी पढ़ें

ऐश्वर्या राय बच्चन को नासिक के तहसीलदार ने भेजा नोटिस, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी- जानें क्या है मामला

बस के पुल से नीचे गिरते ही बस का आगे का हिस्सा चकनाचूर हो गया। बस में मौजूद बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों सहित सभी यात्रियों को चोंटे आई, जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा जा रहा है की एसटी बस का स्टेयरिंग रॉड टूट गया था, जिस वजह से यह हादसा हुआ।
उधर, हादसे की सूचना मिलते ही बोरगाव काले के ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंच गए। घटना की सूचना मुरुड पुलिस थाने को दी गई। ग्रामीणों ने घायल यात्रियों को बस से बाहर निकाला। उसके बाद एंबुलेंस और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और यात्रियों को तुरंत लातूर के स्वर्गीय विलासराव देशमुख सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बताया जा रहा है कि मुरुड-अकोला रोड बहुत संकरा है और सड़क बहुत ख़राब हैं। इसलिए वाहन चलाको को यहां से गुजरते समय काफी मशक्कत करनी पड़ती है। साथ ही इस सड़क पर ट्रैफिक भी काफी रहता है। इसलिए सड़क के चौड़ीकरण और मरम्मत की मांग लंबे समय से की जा रही है। लेकिन इस मांग की अनदेखी के चलते अब तक यहां कई हादसे हो चुके हैं और लोगों की जान भी जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो