जनता के लिए हर दिन खुला रहेगा मंत्रालय, खुद मुख्यमंत्री छुट्टी के दिन भी लगा रहे हाजिरी

मुख्यमंत्री बनने के बाद अवकाश के दिनों में मंत्रालय पहुंचे उद्धव ठाकरे। मुख्यमंत्री को देख महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार के मंत्री भी नहीं ले रहे छुट्टी। 255 साल पहले थी यह परंपरा, जनता के लिए हमेंशा खुला रहता था राज्य की सत्ता का केंद्र

मुंबई. महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार के सत्ता संभालने के बाद सत्ता के केंद्र मंत्रालय के कामकाज में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। बड़ा बदलाव यह होने वाला है कि राज्य का सत्ता केंद्र मंत्रालय सप्ताह के सातों दिन जनता के लिए खुला रहेगा। अवकाश के दिनों में भी न सिर्फ लोग मंत्रालय पहुंच सकते हैं बल्कि अपना काम भी अधिकारियों से करवा सकते हैं। 25 साल पहले भी मंत्रालय में हर दिन लोग आ सकते थे और अधिकारियों से अपनी समस्या पर चर्चा कर सकते थे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वह परंपरा फिर से शुरू करना चाहते हैं।

महाराष्ट्र की सत्ता संभालने के बाद खुद मुख्यमंत्री ने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है। सोमवार से शुक्रवार के बीच ही नहीं रविवार को भी उन्होंने मंत्रालय में हाजिरी लगाई है। जब मुख्यमंत्री अपने दफ्तर में होंगे तो अधिकारी तो भला अधिकारी कैसे गैर-हाजिर रहे सकते हैं। खास यह कि मुख्यमंत्री की सक्रियता को देखते हुए उनकी कैबिनेट के अधिकांश मंत्रियों ने भी छुट्टी के दिन भी मंत्रालय में काम किया है। चूंकि मुख्यमंत्री ठाकरे मुंबई में ही रहते हैं, लिहाजा उन्हें मंत्रालय पहुंचने और जरूरी काम निपटाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

Basant Mourya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned