scriptमहाराष्ट्र में महंगा होगा दूध? किसानों ने दी आंदोलन की धमकी, डेयरी विकास मंत्री ने बुलाई बैठक | Maharashtra milk price hike farmers threatened protest government calls meeting | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र में महंगा होगा दूध? किसानों ने दी आंदोलन की धमकी, डेयरी विकास मंत्री ने बुलाई बैठक

Maharashtra Milk Price : बैठक में राज्य के निजी एवं सहकारी दुग्ध संघों के प्रतिनिधि, दुग्ध उत्पादक किसानों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस दौरान दूध की कीमतों पर चर्चा होगी।

मुंबईJun 28, 2024 / 10:47 am

Dinesh Dubey

saras milk
Maharashtra Milk Farmers Protest : महाराष्ट्र के दुग्ध उत्पादक किसानों के लिए किसान सभा (Kisan Sabha) मैदान में उतर आई है। किसान सभा के नेता डॉ. अजित नवले (Ajit Nawale) ने बताया कि दूध की कीमत में बढ़ोतरी की मांग को लेकर किसान सभा शुक्रवार से राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेगी। दूध उत्पादक शेतकरी संघर्ष समिति और किसान सभा ने मांग की है कि दूध की कीमत 40 रुपये होनी चाहिए। डेयरी किसानों को प्रति लीटर 10 से 15 रुपये का घाटा हो रहा है।
जानकारी के मुताबिक, दूध की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को राज्य के राजस्व एवं पशुपालन, डेयरी विकास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल की अध्यक्षता में अहम बैठक होगी। 29 जून को विधान भवन में दुग्ध परियोजना प्रतिनिधियों एवं दुग्ध उत्पादक किसानों की बैठक आयोजित की गयी है। इस बैठक में दुग्ध उत्पादक किसानों की समस्याएं जानी जाएंगी और उनका समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

Ladli Behna Yojana: महिलाओं के लिए खुशखबरी! MP की तरह महाराष्ट्र में लागू हो सकती है लाड़ली बहना योजना

डेयरी विकास विभाग के आयुक्त प्रशांत मोहोड ने बताया कि इस बैठक में राज्य के निजी एवं सहकारी दुग्ध संघों के प्रतिनिधि, दुग्ध उत्पादक किसानों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

बैठक में किसानों के हित से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। फिर एक रिपोर्ट कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत की जायेगी। मोहोड ने कहा कि दुग्ध उत्पादक किसानों के हित में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र में महंगा होगा दूध? किसानों ने दी आंदोलन की धमकी, डेयरी विकास मंत्री ने बुलाई बैठक

ट्रेंडिंग वीडियो