महाराष्ट्र: खत्म नहीं हो रहा मंत्रियों का असंतोष,नाराज हुए शिंदे

शहरी विकास विभाग को दो हिस्सों में बांटने की तैयारी
सिडको, मेट्रो आदि के लिए बनेगा अलग विभाग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मुंबई. विभागों को लेकर शिवसेना नीत महा विकास आघाडी सरकार के मंत्रियों की नाराजगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। असंतुष्ट कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले हफ्ते मना लिया, लेकिन अब शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे रूठ गए हैं। शिवसेना नेता की नाराजगी की वजह शहरी विकास विभाग को दो हिस्सों में बांटने से जुड़ी सरकार की तैयारी है। शिंदे चाहते हैं कि शहरी विकास विभाग को मौजूदा स्वरूप में कोई बदलाव न हो। लेकिन, मुख्यमंत्री ठाकरे के लिए यह मजबूरी है। क्योंकि राज्य सरकार के जंबो मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों को उन्हें विभाग देने हैं।
सूत्रों के मुताबिक उद्धव सरकार शहरी विकास विभाग को दो हिस्सों में बांटना चाहती है। मेट्रो रेल, सिडको, नवी मुंबई एयरपोर्ट को शहरी विकास विभाग से निकाल कर नगर विकास-2 विभाग बनाने पर राज्य सरकार विचार कर रही है। नया विभाग मुख्यमंत्री या तो अपने पास रख सकते हैं अथवा कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे को दे सकते हैं, जो उनके बेटे हैं। शिंदे को लगता है कि नया विभाग बनाए जाने के बाद उनका अधिकार क्षेत्र कम हो जाएगा।

Nagmani Pandey Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned