script

ऐश्वर्या राय बच्चन को नासिक के तहसीलदार ने भेजा नोटिस, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

locationमुंबईPublished: Jan 17, 2023 01:55:20 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Aishwarya Rai Bachchan Tax Notice: सिन्नर के तहसीलदार एकनाथ सांगले द्वारा ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि यदि नोटिस भेजने के बाद भी दस दिन के भीतर टैक्स जमा नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

aishwarya_rai_bachchan_tax_notice.jpg

ऐश्वर्या राय ने नहीं भरा टैक्स, मिला नोटिस

Aishwarya Rai Bachchan Land Tax Issue Nashik Maharashtra: मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को नासिक जिले के सिन्नर के तहसीलदार ने नोटिस भेजा है। यह नोटिस महाराष्ट्र के सिन्नर में भूमि कर बकाया के संबंध में भेजा गया है। बताया जा रहा है कि खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर नासिक के सिन्नर तालुका में ठाणेगाव के पास एक जमीन है।
मिली जानकारी के मुताबिक, ऐश्वर्या राय बच्चन की आडवाडी के पहाड़ी क्षेत्र में करीब एक हेक्टेयर 22 एकड़ जमीन है। जिसका एक साल का 22 हजार रुपये का टैक्स बकाया है। जिस संबंध में तहसीलदार द्वारा अभिनेत्री को नोटिस भेजा गया है। प्रशासन ने ऐश्वर्या राय के साथ ही 1200 और संपत्ति स्वामियों को ऐसा ही नोटिस जारी किया है।
यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: बाइक सवार शख्स और बच्चे के गले में फंसा मांजा, मौके पर ही मौत

बता दें कि राजस्व विभाग ने मार्च के अंत तक अपने वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के मकसद से टैक्स नहीं भरने वालों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू किया है और इसी के तहत ऐश्वर्या राय बच्चन को भी नोटिस भेजा गया है।
सिन्नर के तहसीलदार एकनाथ सांगले द्वारा ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि यदि नोटिस भेजने के बाद भी दस दिन के भीतर टैक्स जमा नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
नोटिस में ऐश्वर्या राय को उनकी जमीन के लिए वर्ष 2022-23 का 21,960 रुपये टैक्स और नोटिस भेजने का 10 रुपये खर्च मिलाकर कुल 21,970 रुपये की राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है। ऐश्वर्या राय को भेजा गया नोटिस 9 जनवरी 2023 का है।
गौरतलब हो कि मार्च महीने के अंत तक टैक्स वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बकाएदारों को नोटिस भेजा जाता है तथा राजस्व विभाग द्वारा कर वसूली की कार्रवाई भी की जाती है। लिहाजा ऐश्वर्या राय बच्चन को भी टैक्स वसूली का टारगेट पूरा करने के लिए सिन्नर तहसीलदार ने नोटिस भेजा। हालांकि तालुक के अन्य टैक्स बकाएदारों के साथ ऐश्वर्या राय-बच्चन को भी नोटिस भेजा गया है। लेकिन एक जानी-मानी अभिनेत्री का सालभर का प्रॉपर्टी टैक्स का बकाया होना और नोटिस मिलना हर किसी को हैरान कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो