scriptChandrapur: बर्थडे पार्टी में बड़ा हादसा, केक की स्पार्कल कैंडल में हुआ ब्लास्ट, 10 साल के बच्चे की जीभ और गाल फटी | Maharashtra News accident in birthday party cake Sparkle Candle exploded in Chandrapur child injured | Patrika News

Chandrapur: बर्थडे पार्टी में बड़ा हादसा, केक की स्पार्कल कैंडल में हुआ ब्लास्ट, 10 साल के बच्चे की जीभ और गाल फटी

locationमुंबईPublished: Aug 01, 2022 04:48:55 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Maharashtra Chandrapur News: महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के भिसी गांव में जन्मदिन की ये खुशी एक दर्दनाक हादसे में बदल गई। दरअसल केक पर रखी चमकदार मोमबत्ती यानी स्पार्कल कैंडल (Sparkle Candle) केक काटने के दौरान फट गयी। जिसकी चपेट में वहां मौजूद 10 साल का आरंभ डोंगरे आ गया और लहूलुहान हो गया।

Sparkle Candle Blast in Chandrapur in Birthday party

चंद्रपुर में बर्थडे पार्टी में स्पार्कल कैंडल फटा

Sparkle Candle Blast in Chandrapur: हर शख्स के लिए उसका जन्मदिन जश्न मनाने का एक बड़ा अवसर होता है। लेकिन महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के भिसी गांव में जन्मदिन की ये खुशी एक दर्दनाक हादसे में बदल गई। दरअसल केक पर रखी चमकदार मोमबत्ती यानी स्पार्कल कैंडल (Sparkle Candle) केक काटने के दौरान फट गयी। जिसकी चपेट में वहां मौजूद 10 साल का आरंभ डोंगरे आ गया और लहूलुहान हो गया।
जानकारी के मुताबिक, आरंभ डोंगरे के गाल और जीभ पर गंभीर चोटें आईं। पांच घंटे की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने उसके गाल और जीभ को पहले की स्थिती में किया।
यह भी पढ़ें

Vegetarian Village: महाराष्ट्र का यह गांव 800 सौ साल से है शाकाहारी, जानें इसके पीछे की मान्यता

चंद्रपुर जिले के भिसी गांव में रहने वाला डोंगरे परिवार गांव में ही रहने वाले एक दोस्त के जन्मदिन के मौके पर उसके यहां गया था। जन्मदिन का जश्न शुरू हुआ। मौज-मस्ती के साथ मोमबत्तियां (स्पार्कल कैंडल) जलाई गईं और केक काटा गया। फिर खानपान शुरु हुआ। इस दौरान बच्चे वहीँ खेल रहे थे, दस साल का आरंभ डोंगरे भी बुझी हुई स्पार्कल कैंडल से खेल रहा था।
तभी अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हुआ। जिसके बाद वहां का पूरा माहौल ही बदल गया। खुशी का मौका दुख में तब्दील हो जाता है। आरंभ का दाहिना गाल और जीभ फट जाती है। उसे खून से लथपथ हालात में 50 किमी दूर ब्रह्मपुरी तालुक के एक निजी अस्पताल में ले जाया जाता है।
जहां पीड़ित बच्चे का प्लास्टिक सर्जन समेत तीन डॉक्टरों की टीम ने इलाज किया। पांच घंटे तक चली सर्जरी में आरंभ के गाल और जीभ को टांके लगाकर पहले जैसा किया गया। बताया जा रहा है कि स्पार्कल कैंडल में धमाका उसे जलाने के करीब दो घंटे बाद हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो