scriptMaharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, जानें बीजेपी और शिंदे कोटे से कितने बन सकते हैं मंत्री | Maharashtra News: Cabinet Expansion Tomorrow, Shinde faction likely to get 7 ministerial posts | Patrika News

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कल हो सकता है कैबिनेट का विस्तार, जानें बीजेपी और शिंदे कोटे से कितने बन सकते हैं मंत्री

locationमुंबईPublished: Aug 04, 2022 11:47:32 am

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में एक तरफ सियासी संघर्ष की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में जारी है तो दूसरी तरफ शिंदे कैबिनेट के विस्तार की खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार कल हो सकता है। जिसके तहत शिंदे खेमे से सात मंत्री बन सकते हैं।

Shinde Govt One Month Completed, Suspense remains on cabinet expansion

महाराष्ट्र में शिंदे सरकार का एक महीना पूरा

Maharashtra Cabinet Expansion Latest Update: महाराष्ट्र में शिवसेना के भीतर जारी घमासान को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। इन सब के बीच राज्य में शिंदे कैबिनेट विस्तार की खबरें सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार कल हो सकता है। इससे पहले शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा था कि अगले सप्ताह मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। अभी सिर्फ सीनियर विधायक की शपथ लेंगे। जिसके तहत बीजेपी और शिंदे गुट से 7-7 विधायक शुक्रवार को मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।
महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। खबर है कि बीजेपी से चंद्रकांत पाटिल, प्रवीण दरेकर, राधाकृष्ण विखे पाटील, गणेश नाईक, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन और रवींद्र चव्हाण मंत्री बन सकते हैं। जबकि शिंदे खेमे से दादा भूसे, उदय सामंत, संदीपन भुमरे, संजय शिरसाठ, अब्दुल सत्तार, गुलाबराव पाटिल, शंभू राजे देसाई और बच्चू कडू (स्वतंत्र) मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान पर सभी की नजरें, सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई

गौर हो कि शिवसेना से एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई और सीएम बने। लेकिन एक महीने से अधिक का समय बीत जाने के बावजूद मंत्रिमंडल का विस्तार न होने के चलते विपक्ष सवाल खड़ा कर रहा है। शिंदे सरकार ने भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया है लेकिन लगभग 751 से अधिक सरकारी आदेश जारी किये हैं।
उल्लेखनीय है कि एकनाथ शिंदे को शिवसेना के 40 विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। शिंदे ने भाजपा के सपोर्ट से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। साथ ही भाजपा के देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम बने हैं। कैबिनेट विस्तार नहीं होने पर कांग्रेस और एनसीपी लगातार सरकार पर हमलावर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो