scriptMaharashtra: मुंबई-गोवा हाइवे पर बड़ा हादसा, LPG टैंकर पलटने से 1 की मौत, 20 घंटे से यातायात ठप | Maharashtra News Major accident on Mumbai-Goa highway 1 killed as LPG tanker overturns traffic stop over 20 hours | Patrika News

Maharashtra: मुंबई-गोवा हाइवे पर बड़ा हादसा, LPG टैंकर पलटने से 1 की मौत, 20 घंटे से यातायात ठप

locationमुंबईPublished: Sep 23, 2022 12:43:19 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Mumbai-Goa Highway Accident: टैंकर मुंबई-गोवा हाईवे से गोवा की ओर जा रहा था। इस बीच रत्नागिरी में लांज्या के पास पुल एलपीजी टैंकर नदी में गिर गया। बताया जा रहा है कि इस टैंकर में करीब 24 से 28 किलो एलपीजी है।

Mumbai-Goa highway tanker Accident

मुंबई-गोवा हाईवे पर टैंकर दुर्घटना का शिकार

Mumbai Goa Highway Status: सड़क मार्ग से कोंकण (Konkan News) की यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है। मुंबई-गोवा हाईवे (Mumbai Goa Highway) का एक हिस्सा पिछले 20 घंटे से बंद है। रत्नागिरी (Ratnagiri News) में लांज्या के पास अंजनी पुल पर एक एलपीजी टैंकर के पलट जाने से यातायात बाधित हो गया है। हादसे के बाद टैंकर में मौजूद गैस को सुरक्षित बाहर निकाले जाने के बाद ही मार्ग पर यातायात बहाल होगा। तब तक के लिए मुंबई-गोवा हाईवे पर ट्राफिक को वैकल्पिक मार्ग की ओर मोड़ दिया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक, सड़क हादसा गुरुवार दोपहर तीन से चार बजे के बीच हुआ। दुर्घटना का शिकार हुआ टैंकर भारत पेट्रोलियम कंपनी का है। यह टैंकर मुंबई-गोवा हाईवे से गोवा की ओर जा रहा था। इस बीच रत्नागिरी में लांज्या के पास पुल एलपीजी टैंकर नदी में गिर गया। बताया जा रहा है कि इस टैंकर में करीब 24 से 28 किलो एलपीजी है।
यह भी पढ़ें

Thane: 500 रुपये के लिए पति-पत्नी में हुई लड़ाई, फिर किया सुसाइड का किया नाटक, गलती से चली गई जान

दुर्घटना के बाद से गैस का रिसाव होने की भी खबर है। मुंबई-गोवा हाईवे पर तब तक यातायात बहाल नहीं होगा जब तक कि क्षतिग्रस्त टैंकर से गैस को सुरक्षित बाहर नहीं निकाल लिया जाता है। हादसे के बाद से टैंकर में मौजूद गैस को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास जारी है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि गुरुवार दोपहर से बंद यह व्यस्त हाईवे कब तक खुलेगा, कुछ कहा नहीं जा सकता।
वहीँ, टैंकर में एलपीजी गैस होने से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है। प्रशासन का दावा है कि गोवा और उरण से विशेषज्ञों की टीम मौके पर जल्द पहुंचेगी। विशेषज्ञों की मदद से दुर्घटना वाले टैंकर से एलपीजी निकालकर दूसरे टैंकर में ट्रांसफर की जाएगी। लेकिन इस काम को करने वाली टीम अभी तक मौके पर नहीं पहुंची है।
तब तक के लिए मुंबई-गोवा हाईवे अवरुद्ध है और इस मार्ग पर यातायात को वैकल्पिक मार्ग की ओर मोड़ दिया गया है। इस मार्ग पर यातायात पुणस, काजगघाटी, रत्नागिरी की ओर मोड़ दिया गया है। साथ ही मुंबई की ओर जाने वाले ट्रैफिक को शिपोली, पाली, दाभोले होते हुए डायवर्ट कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो