scriptMaharashtra News: इन देशों में भेजे जाते हैं मुंबई से चुराए गए मोबाइल, एक महीने के भीतर चोरी के 1000 से ज्यादा स्मार्ट फोन बरामद | Maharashtra News: Mobiles stolen from Mumbai are sent to these countries, more than 1000 stolen smart phones recovered within a month | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: इन देशों में भेजे जाते हैं मुंबई से चुराए गए मोबाइल, एक महीने के भीतर चोरी के 1000 से ज्यादा स्मार्ट फोन बरामद

मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। क्राइम ब्रांच यूनिट छह की टीम ने 15 जुलाई को एक घर पर छापा मारकर करीब 41 आइफोन समेत 490 स्मार्टफोन जब्त किए। इस दौरान दो आरोपितों को भी पकड़ा है जिनकी पहचान महबूब खान और फियाज अकबर शेख के रूप में हुई है।

मुंबईAug 18, 2022 / 03:49 pm

Siddharth

mumbai_crime_branch.jpg

Police

मुंबई पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने एक महीने के भीतर चोरी के मोबाइल रैकेट की सीरिज का भंडाफोड़ किया है। पिछले एक महीने में पुलिस ने लगभग 1000 डिवाइस बरामद की हैं और 21 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। मुंबई से चुराए गए महंगे मोबाइल फोन तस्करी के जरिए नेपाल और चीन भेजे जाते हैं। जबकि पुराने फोन देश के अलग-अलग हिस्सों में सर्कुलेट किए गए थे।
क्राइम ब्रांच यूनिट की टीम ने 15 जुलाई को एक घर पर छापा मारकर 41 आइफोन समेत 490 स्मार्टफोन जब्त किए थे। इस दौरान दो आरोपितों को भी पकड़ा गया है, जिनकी पहचान महबूब खान और फियाज अकबर शेख के रूप में हुई है। क्राइम ब्रांच की टीम ने नागपाड़ा में एक अन्य स्थान पर छापेमारी करके 135 मोबाइल फोन बरामद किए।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: नासिक जेल में 10-12 कैदियों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, एक की हालत नाजुक

यूनिट 6 क्राइम ब्रांच के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र सालुंखे ने बताया कि अब तक हमने 12 आरोपितों को हिरासत में लिया है। आरोपितों से पता चला है कि महंगे मोबाइल फोन नेपाल और बांग्लादेश भेज दिया जाता हैं। वहां इनकी ज्यादा डिमांड है जबकि पुराने फोन को देश के अलग-अलग हिस्सों में बेचे जाते थे।
इस साल जून महीने में क्राइम ब्रांच यूनिट 6 के कांस्टेबल संभाजी कोलेकर को एक खबर मिली थी कि मानखुर्द के महाराष्ट्र नगर का निवासी चोरी या खोए हुए मोबाइल खरीदता है। इसके बाद यूनिट 6 के इंचार्ज इंस्पेक्टर रवींद्र सालुंखे ने इसकी जांच के लिए एक टीम बनाई और दोषियों के तौर-तरीकों का पूरा पता लगाया।
बता दें कि इसके बाद 21 जुलाई को मानखुर्द पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया और एक अन्य रैकेट के बारे में पता लगाया। मानखुर्द पुलिस के निरीक्षक राजू सुर्वे ने बताया कि हमारी टीम ने अब तक करीब 78 मोबाइल फोन जब्त किए हैं और अपराध के सिलसिले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनमें से दो ने रिसीवर के रूप में काम किया, जबकि बाकी के स्नैचर थे। इस महीने की आठ तारीख को एक अन्य कार्रवाई में ट्रॉम्बे पुलिस ने 72 फोन और स्पेयर पार्ट्स बरामद किए और इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया।

Home / Mumbai / Maharashtra News: इन देशों में भेजे जाते हैं मुंबई से चुराए गए मोबाइल, एक महीने के भीतर चोरी के 1000 से ज्यादा स्मार्ट फोन बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो