scriptMaharashtra News: राज्यपाल के बयान पर भड़के सांसद संजय राउत, कहा- यह अपमान है, तुरंत इस्तीफा दें कोश्यारी | Maharashtra News: MP Sanjay Raut furious over Governor statement, said- This is an insult, Koshyari should resign immediately | Patrika News
मुंबई

Maharashtra News: राज्यपाल के बयान पर भड़के सांसद संजय राउत, कहा- यह अपमान है, तुरंत इस्तीफा दें कोश्यारी

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी हैं। वीर सावरकर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद अब महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा शिवाजी महाराज को लेकर दिए गए बयान पर सियासत शुरू हो गई है। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

मुंबईNov 20, 2022 / 03:27 pm

Siddharth

sanjay_raut.jpg

Sanjay Raut

महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की टिप्पणी को राज्य और मराठा शासक का ‘अपमान’ बताते हुए शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा हैं। बीजेपी नेताओं से भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ प्रदर्शन करने को कहा। शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को ‘पुराने युग की बात’ कह कर नया विवाद खड़ा कर दिया है। पत्रकारों से बात करते समय संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि पार्टी वीर सावरकर के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी का विरोध कर रही है, और उन्हें अब राजभवन के खिलाफ विरोध करना चाहिए।
शिवसेना (उद्धव गुट) के सांसद संजय राउत ने कहा कि उनका बयान महाराष्ट्र और शिवाजी महाराज का अपमान है। वीर सावरकर के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी विरोध प्रदर्शन कर रही है। वे जूते मार रहे हैं। अब जूते राजभवन में जाना चाहिए जहां से शिवाजी महाराज के खिलाफ टिप्पणी की जा रही है। तभी तुम महाराष्ट्र के बेटे हो, वरना नहीं हो।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: पहले प्रेमिका की बेटी को उतारा मौत के घाट, फिर उसके शव से किया रेप

https://youtu.be/7eE4NWl3jZE
बता दें कि इससे पहले शनिवार को औरंगाबाद में डॉ बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि आज अगर आपसे कोई पूछे की आपके पसंदीदा लीडर कौन हैं तो आपको बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है, यहीं महाराष्ट्र में ही मिल जाएंगे। शिवाजी महाराज तो पुराने युग की बात है, नए युग में डॉ अंबेडकर से नितिन गडकरी तक यहीं मिल जाएंगे।
https://twitter.com/AHindinews/status/1593929379276795906?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, दूसरी तरफ शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के एक प्रवक्ता ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि भगत सिंह कोश्यारी महान नेताओं का अपमान करने के लिए जाने जाते हैं। उद्धव खेमे के एक प्रवक्ता आनंद दुबे ने एक बयान में कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे प्रेरणा स्रोत भी हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज हमेशा हम सभी के आदर्श रहेंगे।
संजय राउत ने सीएम एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या उनके पास ‘आत्म-सम्मान’ है, जिसका दावा उन्होंने किया था। सीएम शिंदे ने शिवसेना के खिलाफ विद्रोह के दौरान इसका हवाला दिया था। इस मुद्दे पर ‘चुप’ रहने के लिए शिंदे सरकार की आलोचना करते हुए संजय राउत ने कहा कि राज्यपाल ने एक साल में चार बार शिवाजी महाराज का अपमान किया है। फिर भी, सरकार चुप है। संजय राउत ने सीएम शिंदे से इस्तीफा देने और राज्यपाल को हटाने की भी मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो