scriptMaharashtra: उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी में CM शिंदे, औरंगाबाद में बनेगा भव्य सेना भवन! | Maharashtra News: Shinde camp to build new Sena Bhavan in Aurangabad? | Patrika News

Maharashtra: उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी में CM शिंदे, औरंगाबाद में बनेगा भव्य सेना भवन!

locationमुंबईPublished: Aug 13, 2022 01:38:04 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम खत्म नहीं हुआ है। खासकर उद्धव गुट और शिंदे खेमे के बीच लगातार जुबानी जंग जारी है। इसी कड़ी में अब खबर है कि उद्धव ठाकरे को सीएम एकनाथ शिंदे फिर एक झटका देने जा रहा हैं। कहा जा रहा है कि वह एक और शिवसेना भवन को बनाने जा रहे हैं।

Maharashtra News: Shinde camp to build new Sena Bhavan in Aurangabad?

उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी में CM शिंदे

Maharashtra Political News: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से शुरू हुआ राजनीतिक घमासान अब तक जारी है। इन सब के बीच उद्धव ठाकरे को एक और झटका देने की तैयारी में सीएम एकनाथ शिंदे हैं। खबर है कि शिवसेना के दो तिहाई विधायकों और सांसदों को अपने पाले में करने के बाद अब सीएम एकनाथ शिंदे एक और शिवसेना भवन को बनाने जा रहे हैं।
रिपोर्ट के अनुसार सीएम एकनाथ शिंदे शिवसेना का नया भवन राज्य के औरंगाबाद में बनाएंगे। बताया जा रहा है कि इसके लिए जगह की तलाश भी शुरू हो गई है। हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है यह कहना अभी मुश्किल है। क्योंकि इससे पहले खबरें आई थी कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मुंबई के दादर में ही एक और शिवसेना भवन को खोलने जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नाराजगी की खबरें, क्या CM शिंदे को लगेगा बड़ा झटका! अब संजय शिरसाट ने कही ये बड़ी बात

शिवसेना के नए भवन की खबरों में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाले समय में साफ हो जाएगा। लेकिन फिलहाल इसे लेकर कई तरह की अटकलें हैं। दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा बनवाया गया शिवसेना भवन मुंबई के दादर में है। हालांकि नए भवन लेकर सीएम की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है बल्कि उनके समर्थकों की तरफ से बयान आ रहे हैं।
वहीं खबर यह भी है कि दादर में नए शिवसेना भवन को लेकर जगह भी देखी गई है। कहा यह भी जा रहा है कि नए भवन में बैठकर मुख्यमंत्री शिंदे खुद जनता की समस्याओं को सुलझाएंगे। शिंदे खेमे के विधायक सदा सरवणकर का कहना है कि यह भवन जनता की दिक्कतों को सुलझाने में बड़ा रोल अदा करेगा। दादर में भव्य भवन की बात सरवणकर कर रहे हैं।
गौर हो कि महाराष्ट्र में सीएम एकनाथ शिंदे की बगावत के कारण ही उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके बाद शिंदे ने भाजपा के सहयोग से सरकार बनाई और मुख्यमंत्री बने। जबकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। नई सरकार गठन के 39 दिनों बाद मंत्रिमंडल का विस्तार सीएम एकनाथ शिंदे ने किया है। लेकिन अब पेंच विभागों के बंटवारे को लेकर उलझा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो