scriptMaharashtra News: डिलीवरी के बाद डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत, स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ हुआ मामला दर्ज | Maharashtra News: Woman dies due to negligence of doctors after delivery, case filed against gynecologist | Patrika News

Maharashtra News: डिलीवरी के बाद डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत, स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

locationमुंबईPublished: Aug 07, 2022 10:49:00 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र के जालना शहर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जालना के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद 26 वर्षीय महिला की मौत के मामले में पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सरकारी डॉक्टरों की समिति की ओर से डॉक्टर को लापरवाही के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।

pregnant.jpg

Pregnant

महाराष्ट्र के जालना शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आई है। जालना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डिलीवरी के बाद 26 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सरकारी डॉक्टरों की समिति की तरफ से उसे लापरवाही के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।
रविवार को महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने मामले की जांच करने वाले राजकीय अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज (GHMC) औरंगाबाद के वरिष्ठ डॉक्टरों की समिति की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्टर महिला को अनुभवहीन नर्सों के भरोसे छोड़कर सुबह की सैर के लिए चली गई थी। मरीज नेहा लिधौरिया की 13 अप्रैल को डिलीवरी के बाद खून की भारी कमी की वजह से मौत हो गई। महिला को प्रसव के लिए 13 अप्रैल को जालना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।
यह भी पढ़ें

Child Marriage In Maharashtra: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे है बाल विवाह के मामले, सबसे ज्यादा केस इस शहर से आए समाने

बता दें कि अधिकारी ने कहा कि नेहा ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 13 अप्रैल की सुबह प्रसव के बाद उसके शरीर में खून की भारी कमी हो गई, जबकि डॉक्टर उसे अनुभवहीन नर्सों के भरोसे छोड़कर सुबह की जॉगिंग के लिए निकल गई। डॉक्टर और नर्सो ने महिला को खून की जरुरत के बारे में सूचित नहीं किया।
अधिकारी ने आगे कहा कि डॉक्टर ने महिला की स्थिति और खून की जरुरत के बारे में सही जानकारी नहीं दी। जिसकी वजह से अत्यधिक रक्त हानि की वजह से महिला की मौत हो गई। इस दौरान महिला के पति ने सरकारी जिला अस्पताल में शिकायत दर्ज कराकर अपनी पत्नी की मौत की जांच करने की मांग की है। इसके बाद शिकायत को जीएमसीएच समिति के पास भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो