scriptMaharashtra News: Woman dies due to negligence of doctors after delivery, case filed against gynecologist | Maharashtra News: डिलीवरी के बाद डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत, स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ हुआ मामला दर्ज | Patrika News

Maharashtra News: डिलीवरी के बाद डॉक्टरों की लापरवाही से हुई महिला की मौत, स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ हुआ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के जालना शहर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जालना के एक निजी अस्पताल में डिलीवरी के बाद 26 वर्षीय महिला की मौत के मामले में पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सरकारी डॉक्टरों की समिति की ओर से डॉक्टर को लापरवाही के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई

Updated: August 07, 2022 10:49:00 pm

महाराष्ट्र के जालना शहर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आई है। जालना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डिलीवरी के बाद 26 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सरकारी डॉक्टरों की समिति की तरफ से उसे लापरवाही के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है।
pregnant.jpg
Pregnant
रविवार को महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने मामले की जांच करने वाले राजकीय अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज (GHMC) औरंगाबाद के वरिष्ठ डॉक्टरों की समिति की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्टर महिला को अनुभवहीन नर्सों के भरोसे छोड़कर सुबह की सैर के लिए चली गई थी। मरीज नेहा लिधौरिया की 13 अप्रैल को डिलीवरी के बाद खून की भारी कमी की वजह से मौत हो गई। महिला को प्रसव के लिए 13 अप्रैल को जालना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।
यह भी पढ़ें

Child Marriage In Maharashtra: महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे है बाल विवाह के मामले, सबसे ज्यादा केस इस शहर से आए समाने

बता दें कि अधिकारी ने कहा कि नेहा ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। 13 अप्रैल की सुबह प्रसव के बाद उसके शरीर में खून की भारी कमी हो गई, जबकि डॉक्टर उसे अनुभवहीन नर्सों के भरोसे छोड़कर सुबह की जॉगिंग के लिए निकल गई। डॉक्टर और नर्सो ने महिला को खून की जरुरत के बारे में सूचित नहीं किया।
अधिकारी ने आगे कहा कि डॉक्टर ने महिला की स्थिति और खून की जरुरत के बारे में सही जानकारी नहीं दी। जिसकी वजह से अत्यधिक रक्त हानि की वजह से महिला की मौत हो गई। इस दौरान महिला के पति ने सरकारी जिला अस्पताल में शिकायत दर्ज कराकर अपनी पत्नी की मौत की जांच करने की मांग की है। इसके बाद शिकायत को जीएमसीएच समिति के पास भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन की प्रक्रिया हुई पूरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर और केएन त्रिपाठी मैदान मेंत्योहारों के बीच कमरतोड़ महंगाई, 22 फीसदी तक महंगे हुए रोजाना के सामान, जानिए कब मिलेगी राहत...BJP की रैली में दिखे केजरीवाल को डिनर पर बुलाने वाले ऑटो ड्राइवर, कहा- 'हम तो मोदी के आशिक है'देश के इतिहास की पहली घटना, जज की टिप्पणी पर भड़के वकीलों ने हाईकोर्ट में लगाई आग, VIDEOनितिन गडकरी ने देश में लॉन्च की 857Km रेंज और 9 एयरबैग वाली ये इलेक्ट्रिक कार, महज 31 मिनट में होगी चार्जएंबुलेंस को रास्ता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोका अपना काफिला, दिल जीत लेगा ये VIDEOPM Modi कल लॉन्च करेंगे कमर्शियल 5जी सर्विस, जानिए आम जनता को कब से मिलेगी सुविधा?Navratri 6th Day Puja: नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा से मिलती है रोग-शोक से मुक्ति, जानें पूजन विधि और मंत्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.