scriptMaharashtra Pakistan Zindabad slogans raised at PFI Pune protest CM Eknath Shinde says This cannot be tolerated | PFI के प्रदर्शन में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगने पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, CM शिंदे बोले- शिवाजी महाराज की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं | Patrika News

PFI के प्रदर्शन में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगने पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, CM शिंदे बोले- शिवाजी महाराज की धरती पर यह बर्दाश्त नहीं

locationमुंबईPublished: Sep 24, 2022 08:55:39 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Pakistan Zindabad slogans at PFI Protest: सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि यह विवादित नारा उस समय कई बार लगाया गया जब हिरासत में लिए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं को पुलिस अपनी वैन में ले जा रही थी।

Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे
Pakistan Zindabad slogans at PFI Protest in Pune: महाराष्ट्र के पुणे जिले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के विरोध प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों का एक वीडियो वायरल हुआ है। पीएफआई (PFI) पर हाल के दिनों में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में यह प्रदर्शन हो रहा था. पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगने के बाद महाराष्ट्र सरकार सख्त हो गई है.
बताया जा रहा है कि पुणे में ज़िला कलेक्टर कार्यालय के बाहर शुक्रवार को 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे सुने गए थे। पीएफआई के कार्यकर्ता वहां प्रवर्तन निदेशालय (ED), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई (CBI) और पुलिस की छापेमारी के ख़िलाफ़ इकट्ठे हुए थे। तब कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था जिन्हें आज सुबह गिरफ़्तार कर लिया गया।
पुणे पुलिस ने पीएफआई के विरोध के दौरान लगाए गए नारे का संज्ञान लिया है और मामले की जांच कर रही है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पुणे के जोन-2 डीसीपी सागर पाटिल ने बताया कि पीएफआई के प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगने के कुछ वीडियो पुलिस के पास आए हैं, हम उसकी पूरी जांच करेंगे। सत्यापन करेंगे और फिर कार्रवाई करेंगे।
उन्होंने कहा “हमने अवैध रूप से प्रदर्शन करने के लिए पीएफआई सदस्यों के खिलाफ पहले से ही मामला दर्ज कर लिया है और हम नारेबाजी के मामले की जांच कर रहे हैं।”
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे। उन्होंने कहा "यह छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है और किसी को भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का अधिकार नहीं है। यह देशभक्तों का राज्य है। हमारी सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है।" जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस नारेबाजी में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।
सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिख रहा है कि यह विवादित नारा उस समय कई बार लगाया गया जब हिरासत में लिए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं को पुलिस अपनी वैन में ले जा रही थी।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गुजरात चुनाव LIVE: पहले चरण के मतदान के छह घंटे पूरे, दोपहर 1 बजे तक 34.48 % वोटिंग'कांग्रेस वल्लभ भाई पटेल व अंबेडकर का करती है विरोध', गुजरात में बोले योगी आदित्यनाथदिल्ली में तीन नहीं बिकेगी शराब, बैचेन हुए शराबीमुंबई में कोरियन महिला यूट्यूबर से छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद 2 गिरफ्तारगुजरात चुनावः खरगे के रावण वाले बयान पर बोले PM मोदी- जितना कीचड़ उछालोगे उतना कमल खिलेगाएलएसी के पास चीन बना रहा एक और सैन्य चौकी, अमेरिकी सांसद ने खोली पोलकेएल राहुल छिपा रहे थे अथिया से शादी की तारीख, बीसीसीआई के अधिकारी ने खोल दिया राजदुनिया के टॉप-100 सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सिर्फ एक क्रिकेटर विराट कोहली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.