Maharashtra: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को सिखाया सबक, पुलिस ने बनाया 'मुर्गा

कोरोना (Corona) की रोकथाम के लिए मुबई पुलिस (Mumbai Police) शुक्रवार से सख्ती बरत रही है। बिना मास्क (Mask) लगाए बाहर निकालने वालों के साथ ही अकारण सड़क पर घूमने वालों को पकड़ कर पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के भिंडी बाजार (Bhindi Bazar) इलाके में पुलिस ने शनिवार को कई लोगों का सबक सिखाने के लिए 'मुर्गा बनाया। इंसानी मुर्गों को जिन लोगों ने भी देखा हंसे बिना नहीं रह सके।

By: Basant Mourya

Published: 12 Apr 2020, 12:06 AM IST

मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Covid-19) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना की चुनौती से निपटने में मुंबई महानगर पालिका (BMC) के साथ राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Health Dept.) के पसीने छूट रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) नियम का पालन कराने और बिना मास्क लगाए बाहर निकालने वालों को पुलिस सबक सिखा रही है। अकारण सड़क पर घूमने वालों को पकड़ कर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। इसी कड़ी में दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के भिंडी बाजार (Bhindi Bazar) इलाके में पुलिस ने शनिवार को कई लोगों का सबक सिखाने के लिए 'मुर्गा बनाया। इंसानी मुर्गों को जिन लोगों ने भी देखा हंसे बिना नहीं रह सके।

उल्लेखनीय है को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की घोषणा के मुताबिक 14 अप्रेल को लॉकडाउन (lockdown) खत्म होने वाला था। लेकिन लॉकडाउन खत्म होने का बेसब्री से इंतजार भी कर रहे थे। कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thakeray) ने प्रदेश में लॉकडाउन को 30 अप्रेल (April) तक बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 1761 तक पहुंच गई है। महामारी राज्य में 127 लोगों की जान ले चुकी है। मुंबई में कोरोना के 1146 मामले सामने आए हैं, जिनमें से उपचार के दौरान 76 लोग दम तोड़ चुके हैं।

ठाणे मंडल में 1314 संक्रमित, अब तक 89 लोगों की मौत
ठाणे मंडल में अब तक 1314 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 89 की लोगों की मौत हो चुकी है। ठाणे मंडल (Thane Division) में बीएमसी, ठाणे, नवी मुंबई, मीरा भायंदर. वसई विरार, कल्याण डोंबिवली (KDMC), पनवेल, उल्हासनगर और भिवंडी मनपा शामिल हैं। ठाणे मनपा क्षेत्र में 35, नवी मुंबई में 36, कल्याण डोंबिवली में 35, उल्हासनगर में 01, मीरा भायंदर में 36, वसई-विरार (Vasai-Virar) मनपा सहित पालघर जिले में 18 और पनवेल मनपा क्षेत्र में 07 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से भिवंडी निजामुपर मनपा क्षेत्र में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है।

Basant Mourya
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned