scriptMaharashtra: कोरोना जांच के लिए खुद आगे आएं तब्लीगी, एसआरपीएफ के जवानों ने भिवंडी में किया रूट मार्च | Maharashtra: Police request's Jamati's to cooperate in Covid-19 Test | Patrika News

Maharashtra: कोरोना जांच के लिए खुद आगे आएं तब्लीगी, एसआरपीएफ के जवानों ने भिवंडी में किया रूट मार्च

locationमुंबईPublished: Apr 08, 2020 11:15:04 pm

Submitted by:

Basant Mourya

 
पुलिस उपायुक्त (DCP) ने साफ कहा है कि जो भी लोग एक मार्च के पहले या बाद में धार्मिक आयोजन या जमात में गए हों, उन्हें कोविड-19 (Covid-19) की जांच में मनपा स्वास्थ्य विभाग की मदद करनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संबंधी जानकारी छिपाने पर पकड़े गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Maharashtra: कोरोना जांच के लिए खुद आगे आएं तब्लीगी, एसआरपीएफ के जवानों ने भिवंडी में किया रूट मार्च

Maharashtra: कोरोना जांच के लिए खुद आगे आएं तब्लीगी, एसआरपीएफ के जवानों ने भिवंडी में किया रूट मार्च

भिवंडी. पुलिस उपायुक्त (DCP) राजकुमार शिंदे ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए तब्लीगी जमात (Tableeg-a-Jamat) से सहयोग की अपील की है। पुलिस उपायुक्त ने धार्मिक कार्यक्रम आदि में जाने वाले तमाम लोगों से अपील की है कि एक मार्च के पहले या बाद में अगर मुस्लिम समाज (Muslim community) का कोई व्यक्ति किसी भी धार्मिक आयोजन या जमात में गया हो तो वह कोविड-19 की जांच में मनपा स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करते हुए अपनी मेडिकल (Medical Test) जांच अवश्य करा ले। नहीं तो कोरोना वायरस संबंधी जानकारी छिपाने पर पकड़े जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उपायुक्त शिंदे के मार्गदर्शन में बुधवार को शहर में छह जगहों पर सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने रूट मार्च भी किया। कोरोना वायरस संबंधी जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 18002331102 सहित लैंड लाइन नंबर 02522- 250049 जारी किया गया है।

पांच लोग टाटा आमंत्रा में क्वारेंटाइन, दो की तलाश जारी
उल्लेखनीय है कि दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन (Nizamuddin) तबलीगी मरकज में भिवंडी से 17 लोग गए थे। इनमें से सात लोग भिवंडी वापस आ गए और 9 लोगों को दिल्ली तथा एक को भोपाल में क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। पांच लोगों की शिनाख्त कर उन्हें भिवंडी के टाटा आमंत्रा (Tata Amantra) स्थित क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है। दो जमातियों का अभी तक कुछ अता-पता नहीं है, उनकी तलाश मनपा और पुलिस संयुक्त रूप से कर रही है।
घर में रहते हुए करें शब-ए-बारात की इबादत
पुलिस प्रशासन ने सभी मस्जिदों के मौलाना और ट्रस्टियों से अनुरोध किया है कि गुरुवार को शब-ए-बारात के दौरान मस्जिद, मदरसा और मजार आदि में किसी भी तरह का कार्यक्रम और जलसा आदि न करें। घरों में रहते हुए ही इबादत करें। शहर के सभी 23 कब्रिस्तान सील किए गए हैं। ट्रस्टियों को धारा 149 के तहत नोटिस जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो