scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 37 विधायक हुए बागी, जानें किस जिले से कितने एमएलए हैं शामिल | Maharashtra Political Crisis: 37 Shiv Sena MLA's with Eknath Shinde | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 37 विधायक हुए बागी, जानें किस जिले से कितने एमएलए हैं शामिल

locationमुंबईPublished: Jun 23, 2022 05:47:50 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में सियासी संकट का दौर अभी थमता नहीं दिख रहा है। एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 37 विधायक हैं और सात निर्दलीय हैं। शिंदे और ठाकरे के बीच वर्चस्व की जंग शुरू है।

eknath-shinde.jpg

Eknath Shinde

मुंबई: महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम में लगातार बदलाव हो रहे हैं। साथ ही सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बयान में कहा कि अगर विधायक एमवीए के साथ नहीं रहना चाहते हैं तो हम गठबंधन से निकलने के लिए तैयार हैं। लेकिन वे गुवाहाटी से नहीं सामने आकर बातचीत करें। एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 37 विधायक और सात निर्दलीय हैं। इससे पहले एकनाथ शिंदे ने एक पत्र को अपने ट्विटर पर साझा किया है। जिसे विधायक संजय शिरसाट ने लिखा है। इस पत्र में सभी विधायकों की भावनाएं बताई गई है। पत्र में कहा गया कि हमारे साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया।
शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे के साथ 37 पार्टी के विधायक हैं और सात निर्दलीय हैं। यही कारण है कि अगर एकनाथ शिंदे कोई कदम आगे उठाते हैं तो उनके खिलाफ दलबदल कानून लागू नहीं होगा। इन सब के बीच शिंदे के साथ शिवसेना के जो 37 विधायक हैं उनमें से महाराष्ट्र के किस जिले से कितने हैं ये जान लीजिए। शिंदे के साथ सबसे अधिक विधायक ठाणे और औरंगाबाद जिले से हैं। फिर मुंबई और जलगांव से हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले-राष्ट्रपति चुनाव में फायदे के लिए भाजपा कर रही है खेल

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के सबसे अधिक पांच-पांच विधायक ठाणे और औरंगाबाद जिले से हैं। मुंबई और जलगांव से चार-चार विधायक हैं। रायगढ़ जिले से तीन विधायक शिंदे के साथ गए हैं। उस्मानाबाद, सतारा, कोल्हापुर और बुलढाना से दो-दो विधायक शिंदे के साथ गुवाहाटी में हैं। जबकि नांदेड, नाशिक, पालघर, सोलापुर, सांगली, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और यवतमाल जिले से एक-एक विधायक हैं।
दूसरी तरफ महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पर बीजेपी की खास नजर है। खबरें हैं कि सरकार गठन और आगे की दिशा क्या होगी इसे लेकर महाराष्ट्र बीजेपी में बैठक का दौर शुरू है। भाजपा की तरफ से शिंदे को ऑफर देने की भी बात कही जा रही है। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो