scriptMaharashtra Political Crisis: Asaduddin Owaisi Reacts on Floor Test | Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने के लिए आज सुबह ही कहा है। ऐसे में मौजूदा आंकड़े के मद्देनजर उद्धव सरकार को बहुमत साबित करना आसान नहीं दिख रहा है। इसी कड़ी में AIMIM फ्लोर टेस्ट में किसे वोट करेगी यह सबसे बड़ा सवाल है।

मुंबई

Published: June 29, 2022 05:04:19 pm

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं यह आज शाम तक साफ हो जाएगा। शिवसेना से विधायकों के बगावत करने के कारण महा विकास अघाड़ी को फ्लोर टेस्ट का सामना करना है। जो कि उद्धव सरकार के पक्ष में नहीं है। दरअसल नंबर गेम में वह पिछड़ती नजर आ रही है। इसी बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM किसे वोट देगी इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पूछा कि एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन कैसे हुआ?
owasi.jpg
Asaduddin Owaisi
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के समय आप कहते थे कि ओवैसी को वोट मत देना अगर शिवसेना और बीजेपी को रोकना है तो फिर इलेक्शन बाद आप लोगों ने निकाह क्यों कर लिया? राज्य में ओवैसी की पार्टी के दो विधायक हैं। ऐसे में एमवीए के लिए एक-एक वोट की एहमियत बढ़ गई है। हालांकि ये दोनों विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे या नहीं इसे लेकर पार्टी चीफ ने कोई फैसला नहीं लिया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?

गौर हो कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जुलाई को फ्लोर टेस्ट का ऐलान किया है। फ्लोर टेस्ट सुबह 11 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक पूरा करना है। लेकिन शिवसेना इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। शिवसेना की दलील है कि बागी 16 विधायकों के अयोग्यता का मामला निपटाया जाए फिर फ्लोर टेस्ट हो।
उल्लेखनीय है कि राज्य के सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट की मांग करते हुए मंगलवार रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि शिवसेना के विधायक बाहर हैं और वे कांग्रेस-एनसीपी के साथ नहीं रहना चाहते हैं। साथ ही उद्धव सरकार अल्पमत में है। इसलिए सदन में सीएम बहुमत साबित करें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: आज नीतीश कुमार 8वीं बार CM पद की लेंगे शपथ, फिर बनेगी 'चाचा-भतीजे' की सरकारBihar : आज 8वीं बार CM पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, महागठबंधन के मंत्रिमंडल में होंगे 35 विधायकBihar Politics: नीतीश कुमार की 'अवसरवादी राजनीति' की गूंज कहां तकWorld Biofuel Day : PM मोदी आज पानीपत में 2जी एथेनॉल प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगेMaharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, सचिवालय ने सभी कर्मचारियों को दिया ये आदेशजम्मू कश्मीर: बडगाम में एनकाउंट जारी, सुरक्षा बलों ने राहुल भट और अमरीन भट के हत्यारे सहित तीन आतंकियों को घेरासीओडी: मॉडर्न वॉरफेयर 2 की सितंबर से होगी शुरुआतदुबई में बना भव्य हिंदू मंदिर, दशहरा पर अनावरण की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.