scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान | Maharashtra Political Crisis: Asaduddin Owaisi Reacts on Floor Test | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान

locationमुंबईPublished: Jun 29, 2022 05:04:19 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने के लिए आज सुबह ही कहा है। ऐसे में मौजूदा आंकड़े के मद्देनजर उद्धव सरकार को बहुमत साबित करना आसान नहीं दिख रहा है। इसी कड़ी में AIMIM फ्लोर टेस्ट में किसे वोट करेगी यह सबसे बड़ा सवाल है।

owasi.jpg

Asaduddin Owaisi

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं यह आज शाम तक साफ हो जाएगा। शिवसेना से विधायकों के बगावत करने के कारण महा विकास अघाड़ी को फ्लोर टेस्ट का सामना करना है। जो कि उद्धव सरकार के पक्ष में नहीं है। दरअसल नंबर गेम में वह पिछड़ती नजर आ रही है। इसी बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM किसे वोट देगी इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पार्टी चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पूछा कि एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन कैसे हुआ?
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के समय आप कहते थे कि ओवैसी को वोट मत देना अगर शिवसेना और बीजेपी को रोकना है तो फिर इलेक्शन बाद आप लोगों ने निकाह क्यों कर लिया? राज्य में ओवैसी की पार्टी के दो विधायक हैं। ऐसे में एमवीए के लिए एक-एक वोट की एहमियत बढ़ गई है। हालांकि ये दोनों विधायक फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे या नहीं इसे लेकर पार्टी चीफ ने कोई फैसला नहीं लिया है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी सभी की नजरें; जानें सियासी संग्राम में अब आगे क्या?

गौर हो कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 30 जुलाई को फ्लोर टेस्ट का ऐलान किया है। फ्लोर टेस्ट सुबह 11 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक पूरा करना है। लेकिन शिवसेना इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। शिवसेना की दलील है कि बागी 16 विधायकों के अयोग्यता का मामला निपटाया जाए फिर फ्लोर टेस्ट हो।
उल्लेखनीय है कि राज्य के सियासी घमासान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट की मांग करते हुए मंगलवार रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा था कि शिवसेना के विधायक बाहर हैं और वे कांग्रेस-एनसीपी के साथ नहीं रहना चाहते हैं। साथ ही उद्धव सरकार अल्पमत में है। इसलिए सदन में सीएम बहुमत साबित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो