scriptMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर सब फाइनल, कल देवेंद्र फडणवीस लेंगे सीएम पद की शपथ और शिंदे होंगे डिप्टी सीएम | Maharashtra Political Crisis: Fadnavis Likely To Take Oath As CM | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर सब फाइनल, कल देवेंद्र फडणवीस लेंगे सीएम पद की शपथ और शिंदे होंगे डिप्टी सीएम

locationमुंबईPublished: Jun 30, 2022 02:12:13 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने की कवायद तेज है। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी और शिंदे गुट की तरफ से सरकार बनाने की तैयारी शुरू है। इसी कड़ी में एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई आ रहे हैं। उनके पास 49 विधायकों के समर्थन का पत्र है।

Devendra-Fadnavis

Devendra Fadnavis

मुंबई: शिवसेना से एकनाथ शिंदे के बागी होने के कारण उद्धव सरकार गिर गई है। ऐसे में बीजेपी ने सरकार बनाने की कवायद शुरू की है। इसी बीच खबर है कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। जबकि एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम होंगे। शिंदे गोवा से मुंबई आ रहे हैं। उनके पास 49 विधायकों के समर्थन का पत्र है। बताया जा रहा है कि शिंदे और फडणवीस आज दोपहर राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।
वहीं एकनाथ गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि एकनाथ शिंदे मुंबई जा रहे हैं। यहां दोनों नेता कई अहम फैसले ले सकते हैं। शिंदे पहले बीजेपी कोर टीम के नेताओं से मिलेंगे फिर राज्यपाल के पास जाएंगे। कल यानि एक जुलाई को देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और बागी एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। ऐसी खबरें फिलहाल सामने आ रही हैं।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: BJP सरकार में एकनाथ शिंदे बन सकते हैं डिप्टी CM, शिवसेना के 12 बागियों सहित इन विधायकों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

खबर है कि फिलहाल राजभवन में एक छोटा सा कार्यक्रम ही आयोजित किया जाएगा। उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है और फिर बाद में अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। दूसरी तरफ शिंदे के मुंबई पहुंचने से पहले ही उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। गोवा से फिलहाल शिंदे अकेले मुंबई आ रहे हैं।
उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर बागी शिंदे खेमे के दीपक केसरकर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कल सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। हम किसी भी तरह के जश्न में शामिल नहीं हुए हैं। क्योंकि उन्हें हटाने का हमारा इरादा नहीं था। केसरकर ने कहा कि हम अब भी शिवसेना में है और उद्धव को चोट पहुंचाने और अपमान करना हमारा इरादा नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो