scriptMaharashtra Political Crisis: संजय राउत के ‘जिंदा लाश’ वाले बयान पर एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत का पलटवार, बोले-ये महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं | Maharashtra Political Crisis: Shrikant Shinde Reacts on Raut Remark | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: संजय राउत के ‘जिंदा लाश’ वाले बयान पर एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत का पलटवार, बोले-ये महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं

locationमुंबईPublished: Jun 27, 2022 02:00:42 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई है। लेकिन रविवार को आठवें मंत्री के शिंदे गुट में शामिल होने के बाद बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने जिंदा लाश वाला बयान दिया। राउत के इस बयान पर एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ये महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है।

Shrikant Shinde

Shrikant Shinde

मुंबई: शिवसेना से एकनाथ शिंदे के बागी होने के कारण उद्धव सरकार खतरे में है। यह पूरा मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इसी कड़ी में अब एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे ने संजय राउत के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ये महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। वे बोले कि दुसरो को धमकाए हमें नहीं। राज्य के सियासी संग्राम के बीच ईडी ने शिवसेना नेता संजय राउत को नोटिस भेजा है। उन्हें कल यानि 28 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है।
संजय राउत के बयान पर श्रीकांत शिंदे ने कहा कि ये बगावत नहीं है बल्कि महाराष्ट्र की जनता चाहती है। उन्होंने कहा कि राउत का क्या मतलब है गुवाहाटी से लाश लाने का? ये महाराष्ट्र की संस्कृति नहीं है। उन्हें दूसरों लोगों को धमकाना चाहिए हमें नहीं। दरअसल राउत ने एक बयान में कहा था कि गुवाहाटी में जो 40 विधायक है उनकी आत्मा मर चुकी है। वे सिर्फ जिंदा लाश की तरह हैं। जब वे मुंबई आएंगे तो उन्हें सीधा पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीत

इस बयान के बाद विवाद बढ़ते ही संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि जो लोग 40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका जमीर मर गया, तो उसके बाद क्या बचता है? जिंदा लाश। राउत ने कहा कि यह राम मनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं। मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सिर्फ सच कहा है।
वहीं सुप्रीम कोर्ट में एकनाथ शिंदे की तरफ से एक नई याचिका दायर करने की खबर आई है। जिसमें कहा गया है कि बागी विधायकों की शिवसेना कार्यकर्ताओं से जान का खतरा है। इसमें यह भी कहा गया कि महा विकास अघाड़ी सरकार का महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर कंट्रोल नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो