scriptMaharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटे बागी विधायक, दिल्ली पहुंच सकते हैं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस | Maharashtra Political: Rebel MLAs engaged in making strategy from Guwa | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: गुवाहाटी से ही रणनीति बनाने में जुटे बागी विधायक, दिल्ली पहुंच सकते हैं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस

locationमुंबईPublished: Jun 26, 2022 01:15:32 pm

Submitted by:

Siddharth

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे आज अपने गुट के साथ गुवाहटी में बड़ी बैठक करने वाले हैं तो वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली जा सकते हैं। गुवाहाटी में शिंदे गुट की बैठक शुरू।

Devendra Fadnavis.jpg

Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में सियासी घमासान लगातार जारी है। सीएम उद्धव ठाकरे का खेमा और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुट अब आमने-सामने नजर आ रहा है। एक तरफ जहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बागी विधायको के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ शिंदे गुट आगे की रणनिती तय करने में लगा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे आज अपने गुट के साथ गुवाहटी में बड़ी बैठक करने वाले हैं तो वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली जा सकते हैं।
बीती रात एकनाथ शिंदे ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं शिवसेना और शिवसैनिकों को एमवीए के अजगर के चंगुल से मुक्त कराने के लिए लगातार कोशिश कर रहा हूं। यह लड़ाई आप शिवसैनिकों के फायदे के लिए समर्पित है। आपका एकनाथ संभाजी शिंदे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में अब उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की हुई एंट्री, बागी विधायकों की पत्नियों से फोन पर की बात

वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। देवेंद्र फडणवीस आज बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। बीजेपी हाईकमान की ओर से सभी नेताओं को निर्देश दिया गया है कि वो मीडिया में किसी प्रकार का कोई बयानबाजी ना करें।
शिवसेना ने बागियों से सख्ती से निपटने का संदेश दिया है तो दूसरी तरफ उन्हें मनाने की भी कोशिश जोरों पर है। इस सियासी लड़ाई में अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे की एंट्री हो गई है। खबर है कि रश्मि ठाकरे ने बागी विधायकों की पत्नियों से फोन कर बात की है। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।
इससे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार की रात को शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए इंदौर होकर वडोदरा आए थे। शुक्रवार रात 10.30 के करीब देवेंद्र फडणवीस मुंबई एयरपोर्ट पर दिखाई दिए थे। मुलाकात के बाद शनिवार सुबह करीब 6.45 बजे एकनाथ शिंदे वापस गुवाहाटी लौट आए। लोकेशन के बारे में किसी को पता नहीं चले, इसलिए देवेंद्र फडणवीस ने इंदौर का सुरक्षित रास्ता चुना था। महाराष्ट्र में राजनीति का खेल हर रोज और रोचक होता जा रहा है। रोजाना दोनों पक्ष नए दावे लेकर सामने आते हैं और शाम होने तक बिल्कुल अलग ही बात हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो