scriptMaharashtra Politics: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को कोर्ट ने फटकारा, जानें क्या है पूरा केस | Maharashtra Politics: Court Pulls up Amravati MP Navneet Rana and her husband Ravi Rana skipping court proceedings | Patrika News

Maharashtra Politics: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को कोर्ट ने फटकारा, जानें क्या है पूरा केस

locationमुंबईPublished: Aug 05, 2022 12:10:11 pm

Submitted by:

Subhash Yadav

महाराष्ट्र का सियासी घमासान लगातार जारी है। शिवसेना की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। इन सब के बीच उद्धव सरकार के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलकर चर्चा में रही अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को कोर्ट ने फटकारा है। यह पूरा मामला देशद्रोह से जुड़ा हुआ है।

Navneet Rana and Ravi Rana

नवनीत और उनके पति विधायक रवि को कोर्ट ने फटकारा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को मुंबई की एक विशेष कोर्ट ने फटकारा है। यह पूरा मामला देशद्रोह से जुड़ा हुआ है। बताना चाहते हैं कि मुंबई पुलिस की तरफ से दायर एक याचिका से संबंधित कार्यवाही में व्यक्तिगत रूप से या अपने वकीलों के माध्यम से पेश न होने के कारण कोर्ट ने यह फटकार लगाई है।
नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा खुद या अपने वकील के माध्यम से देशद्रोह से जुड़े केस में कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए हैं। जिसके चलते कोर्ट ने दोनों को फटकारा है। दरअसल दोनों को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा करने के लिए दायर एक केस को लेकर जमानत दी गई।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: संजय राउत की पत्‍नी वर्षा से अब मनी लॉड्रिंग मामले में होगी पूछताछ, ईडी ने आज सुबह 11 बजे बुलाया

वहीं पुलिस ने इस मामले में यह कहते हुए एक याचिका दायर की है कि उन्होंने जमानत की शर्तों का उल्लंघन करते हुए मीडिया पर बयानबाजी की थी। इसलिए जमानत जब्त की जाती है। इस मामले की जब सुनवाई हुई तो न ही वकील मौजूद थे और न ही राणा और उनके पति।

कोर्ट में लोक अभियोजक प्रदीप घरात ने कहा कि सरकार बदलने के बाद से आरोपी मामले को हल्के में ले रहे हैं। लेकिन दंपत्ति के एक वकील के बाद में पेश होने के बाद कोर्ट ने सुनवाई को 11 अगस्त तक के लिए स्थगित किया है।
दूसरी तरफ खबर है कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के अच्छे दिन आने वाले हैं। खबरें हैं कि महाराष्ट्र के कैबिनेट विस्तार में रवि राणा को जगह मिल सकती है। हालांकि पहले ही रवि ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस की सरकार को अपना समर्थन दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो