scriptMaharashtra Politics Live : पवार ने उलझाया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस अब तक बरकरार | Maharashtra Politics Live | Patrika News

Maharashtra Politics Live : पवार ने उलझाया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस अब तक बरकरार

locationमुंबईPublished: Nov 18, 2019 07:26:06 pm

Submitted by:

Binod Pandey

राज्य ( Maharashtra ) का सियासी समीकरण सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। महाशिव गठबंधन के नाम पर इकट्ठा हो रहे तीन दल शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी के बीच बातचीत का दौर तो जारी है, लेकिन नतीजा ठोस नहीं निकल रहा है। सत्ता की चाबी लिए घूम रहे एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ( Sharad Pawar ) ने कहा कि सोनिया गांधी ( Soniya Gandhi ) से महाराष्ट्र में सरकार ( Government ) बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। सिर्फ कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन पर बात हुई।

Maharashtra Politics Live : पवार ने उलझाया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस अब तक बरकरार

Maharashtra Politics Live : पवार ने उलझाया, महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस अब तक बरकरार

मुंबई. पवार के बयान से शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के उस बयान पर सवाल खड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने सोमवार दोपहर दावा किया था कि दिसंबर के पहले सप्ताह में महाशिवगठबंधन की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री उन्होंने शिवसेना का ही होने की बात कही थी।

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पायी है। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच अभी तक सहमति नहीं बनी है। पिछले दिनों कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत तीनों दलों में सहमति बन गई थी। लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले बयान देकर सियासी गलियारों में सभी को चौंका दिया ।

दिल्ली में शरद पवार ने कहा कि भाजपा और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी है वह अपना रास्ता चुनें। शिवसेना और बीजेपी को रास्ता तय करना है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने क्या कहा मैं क्या बता सकता हूं पवार ने कहा कि कांग्रेस एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ी है इसलिए सोनिया गांधी से मिलकर चर्चा करूंगा। सोनिया से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। सिर्फ कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन पर बात हुई।
महाराष्ट्रः रामदास आठवले का बड़ा बयान, बीजेपी-शिवसेना के बीच आखिरी दौर में बातचीत, जल्द बनेगी सरकार

वहीं कांग्रेस और एनसीपी के 1-1 उपमुख्यमंत्री होंगे। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को बयान देकर नई अटकलों को जन्म दे दिया है। महाराष्ट्र में अभी राष्ट्रपति शासन लागू है। सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 145 के जादुई आंकड़े को छूना होगा। भाजपा के पास 105, शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो