scriptMaharashtra Politics: शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने में जुटी MNS, महासंपर्क अभियान का किया ऐलान | Maharashtra Politics: MNS is trying to take advantage of the ongoing tussle in Shiv Sena, announces Maha Sampark Abhiyan | Patrika News

Maharashtra Politics: शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने में जुटी MNS, महासंपर्क अभियान का किया ऐलान

locationमुंबईPublished: Jul 03, 2022 01:55:39 pm

Submitted by:

Siddharth

शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने के लिए मनसे ने महासंपर्क अभियान शुरू करने की घोषणा की है। इस अभियान की अगुवाई एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे करेंगे।

uddhav_and_raj.jpg

Uddhav Thackeray and Raj Thackeray

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम में आखिरकार शिवसेना के बागी गुट की जीत हुई और अब महाराष्ट्र की कमान एकनाथ शिंदे के हाथ में आ गई है। इसी बीच राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) खुद का पुनर्निर्माण करने में जुट गई है। इसी कड़ी में शिवसेना में जारी घमासान का फायदा उठाने के लिए मनसे ने महासंपर्क अभियान शुरू करने का एलान किया है।
इस महासंपर्क अभियान की अगुवाई मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे करेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण विद्यार्थी सेना के अध्यक्ष अमित ठाकरे इस कार्यक्रम के तहत 5 से 11 जुलाई तक कोंकण का दौरा करेंगे।
यह भी पढ़ें

Maharashtra Politics: शिवसेना को एकनाथ शिंदे ने फिर दिया बड़ा झटका, विधानसभा स्पीकर चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर जीते

बता दें कि शिवसेना के दो गुट बनने के बाद कुछ विषेशज्ञों का कहना है कि कई इलाकों में शिवसेना की पकड़ पहले से कमजोर हो सकती है और इसी कड़ी में मनसे अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। मुंबई और ठाणे के बाद कोंकण में शिवसेना काफी मजबूत थी। लेकिन कोंकण के मुख्य पार्टी नेताओं द्वारा बगावत के बाद अब राज ठाकरे की पार्टी वहां खुद मजबूत करने की कोशिश कर रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के इस आउटरीच कार्यक्रम को शिवसेना में चल रही घमासान से राजनीतिक फायदा लेने और एक कैडर तैयार करने के लिए एक अच्छी कोशिश बताई जा रही है। इस महासंपर्क अभियान को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के युवानेता अमित ठाकरे लीड करेंगे। महासम्पर्क अभियान के पहले चरण में अमित ठाकरे एक सप्ताह में कोंकण के सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी और रायगढ़ जिलों का दौरा करेंगे।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के एक नेता ने कहा बताया कि महासंपर्क अभियान यात्रा के दौरान अमित ठाकरे पार्टी के पदाधिकारियों के साथ-साथ कॉलेज के छात्रों के साथ भी बातचीत करेंगे, जो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं। वहीं, दूसरी तरफ शिवसेना में मचे हंगामे के बाद आदित्य ठाकरे ने भी संगठन बचाने की कोशिश शुरु कर दी है।
बता दें कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद राज ठाकरे ने उन्हें नसीहत देते हुए कहा कि सतर्क रहें, सोच समझकर कदम उठाएं। ईश्वर ने आपको यह अवसर दिया है। मुझे उम्मीद है कि आप इसे अपने प्रदर्शन से साबित करेंगे। महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच राज ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से बातचीत की थी। राज ठाकरे ने राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बधाई देते खुद का मित्र बताया और एक चिट्ठी लिखकर उपमुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए बधाई भी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो